Lava Blaze 5G स्मार्टफोन लॉन्च

img

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने भारतीय बाजार में अपना किफायती 5G स्मार्टफोन Lava Blaze 5G लॉन्च कर दिया है। इंडिया मोबाइल कांग्रेस में कंपनी ने अपनी इस बजट 5जी स्मार्टफोन का खुलासा किया था। MediaTek Dimensity 700 प्रोसेसर के साथ 7GB RAM वाले इस स्मार्टफोन में दमदार फीचर्स दिए गए हैं। यहां हम आपको इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लेकर कीमत आदि के बारे में बता रहे हैं।

Lava Blaze 5G की कीमत

  • कीमत की बात की जाए तो Lava Blaze 5G फिलहाल 9,999 रुपये की शुरुआती कीमत में मिल रहा है। उपलब्धता की बात की जाए तो यह फोन ई-कॉमर्स साइट Amazon पर उपलब्ध है। कंपनी के अनुसार, स्टॉक खत्म होने तक यह फोन किफायती कीमत पर उपलब्ध रहेगा। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह Glass Blue और Glass Green कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। ग्राहकों के लिए कंपनी इस फोन के साथ एक अन्य सुविधा भी प्रदान कर रही है, जिसमें ग्राहकों घर बैठे ही अपना फोन रिपेयर करवा सकते हैं। कंपनी अभी फोन खरीदने पर 1,599 रुपये के प्रोबड्स फ्री दे रही है।

Lava Blaze 5G के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

  • फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Lava Blaze 5G में 6.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz और 2.5D कर्व्ड स्क्रीन सिस्टम है। प्रोसेसर की बात की जाए तो यह ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 7nm प्रोसेसर के साथ Mali-G57 MC2 GPU पर काम करता है। सेफ्टी के लिए यह स्मार्टफोन साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है।  स्टोरेज की बात करें तो इसमें 4GB RAM और 3GB वर्चुअल RAM ऑप्शन दिया गया है, जिसके चलते RAM बढ़कर 7GB तक हो सकती है। इसमें 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड द्वारा 1TB तक बढ़ा सकते हैं। 
  • ऑपरेटिंग सिस्टम की बात की जाए तो यह स्मार्टफोन Android 12 पर काम करता है। कैमरा की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का पहला कैमरा, दूसरा डेप्थ सेंसर और एक माइक्रो कैमरा दिया गया है। वहीं इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। बैटरी के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement