गोवा में कांग्रेस के माइकल लोबो सबसे अमीर उम्मीदवार

img

पणजी, मंगलवार, 01 फरवरी 2022। गोवा से आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमित पालेकर पेशे से वकील हैं, जबकि कांग्रेस नेता माइकल लोबो सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। उनकी संपत्ति 84.38 करोड़ रुपए आंकी गई है। लोबो की पत्नी दलीला, जो अपने चुनावी हलफनामे में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं, उनके पास 7.16 करोड़ रुपए की संपत्ति है। लोबो ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और कुछ हफ्ते पहले अपनी पत्नी के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए थे। लोबो कलंगुट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं दलीला को कांग्रेस ने सियोलिम विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है।

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार वकील से नेता बने अमित पालेकर ने एक मासेराती कूप कार पत्र में सूचीबद्ध की है। कार झारखंड में रजिस्टर्ड है, लेकिन पालेकर के मुताबिक पॉश वाहन बेचने की प्रक्रिया चल रही है। अपने हलफनामे में विवरण के अनुसार पालेकर की कुल संपत्ति 11.4 करोड़ रुपए आंकी गई है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की संपत्ति 2017 के विधानसभा चुनावों से तीन गुना बढ़कर 2.37 करोड़ रुपए से 7.15 करोड़ रुपए हो गई है।

पणजी में, मौजूदा भाजपा विधायक अतानासियो मोनसेरेट और उनकी पत्नी जेनिफर, जो तालेगांव विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं, उनके पास संयुक्त रूप से 48.40 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्ति है। पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल, जो पणजी विधानसभा क्षेत्र से एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मोनसेरेट का मुकाबला कर रहे हैं, उनकी संपत्ति 8.84 करोड़ रुपए आंकी गई है। गोवा तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष किरण कंडोलकर ने भी अपनी संपत्ति के रूप में 5.13 करोड़ रुपए सूचीबद्ध किए हैं। भाजपा नेता और स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे, जो वालपोई विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं और उनकी पत्नी दिव्या, जिन्हें पोरीम विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है, उन्होंने रुपए की घोषणा की है। उनके हलफनामों में 16.36 करोड़ रुपए और 6.76 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement