Toyota Hilux का पहला टीवीसी हुआ जारी

img

Toyota Hilux को हाल ही में पेश किया गया है और इसकी बुकिंग शुरू कर दी गयी है। कंपनी ने अब इसका एक नया टीवीसी जारी किया है जिसमें इसे ऑफ-रोड में चलाते हुए दिखाया गया है, साथ ही इसके सेफ्टी फीचर्स को उपयोग करते हुए दिखाया गया है। कंपनी इसके माध्यम से दिखाना चाहती है कि यह कितनी दमदार क्षमता के साथ आती है, इसी को दिखा कर कंपनी ग्राहकों को आकर्षक करना चाहती है। Toyota Hilux को तीन वैरिएंट व पांच रंग विकल्प में लाया जाना है। कंपनी इसकी कीमत की घोषणा मार्च में करने वाली है तथा इसकी डिलीवरी अप्रैल में शुरू की जा सकती है। कंपनी ने इसकी बुकिंग डीलरशिप पर भी शुरू कर दी गयी है तथा ऑनलाइन भी इसे बुक किया जा सकता है, दोनों जगह पर क्रमशः 1 लाख रुपये व 50,000 रुपये देकर बुक किया जा सकता है।

यह कंपनी के आईएमवी-2 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा, इसे भारत में ही उत्पादित किया जाएगा। Toyota Hilux एक 5-सीटर वाहन होने वाली है जो शहर व ऑफ-रोड दोनों जगह इस्तेमाल करने लायक होगी। हालांकि कंपनी इसके ऑफ-रोड की ओर अधिक ध्यान दे रही है और इसे अधिक से अधिक नए ग्राहकों तक पहुंचा रही है, अब देखना होगा इसे कितनी बुकिंग मिलती है। Toyota ने Hilux के व्हीलबेस को बढ़ाकर 3,085 मिमी कर दिया है। इसकी लंबाई 5,325 मिमी, चौड़ाई 1,855 मिमी और ऊंचाई 1,865 मिमी है। हिलक्स का ग्राउंड क्लियरेंस 216mm है और साथ ही इसका वजन 2.1 टन है। कंपनी इसे सिर्फ डीजल इंजन के विकल्प में उपलब्ध कराने वाली है, इसमें पांच रंग का विकल्प दिया जाएगा जिसमें इमोशनल रेड, ग्रे मेटैलिक, वाइट पर्ल सीएस, सिल्वर मेटैलिक व सुपर वाइट शामिल है।

इसमें टर्बो इंजन लगाया गया है जो 500 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है जो कि सेगमेंट में सबसे अधिक है। यह 700 मिमी की वाटर वेडिंग क्षमता के साथ आता है, साथ ही ड्राइविंग को आसान बनाने के लिए वैरिएबल फ्लो कंट्रोल स्टीयरिंग व्हील में दिया गया है। इस ट्रक को हाल ही में एसियान एनसीएपी टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है, कंपनी ने इसमें बड़ा सा डेक भी दिया है। इसमें 3 साल या 1 लाख किमी की वारंटी दी जायेगी जिसे 5 साल या 2।2 लाख किमी तक बढ़ाया जा सकेगा। इसकी सर्विस के लिए कंपनी के देशभर में उपस्थित 342 सर्विस आउटलेट का इस्तेमाल किया जा सकेगा। कंपनी का कहना है कि यह एक पूरी तरह से नई सेगमेंट होगी, जो कि ऐसे ग्राहकों के लिए होगी जो 4x4 एडवेंचर का मजा लेना चाहते हैं। कंपनी इसका निर्माण अपने भारत के ही प्लांट में करने वाली है, यह पूरी तरह से एक मेड इन इंडिया प्रोडक्ट होने वाली है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement