अश्विनी वैष्णव ने किया दुर्घटनास्थल का निरीक्षण

img

दोमोहनी, शुक्रवार, 14 जनवरी 2022। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार सुबह पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी जिले में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के दुर्घटनास्थल का निरीक्षण किया और दुर्घटना को बेहद दु:खद और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इसकी उच्चस्तरीय जांच शुरू कर दी गई है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि उन्होंने रेलवे के उच्च अधिकारियों के साथ ट्रैक साइट एवं लोकोमोटिव का निरीक्षण किया है। फिलहाल प्रथमदृष्टया जो जानकारी सामने आई है उससे यही पता चला है कि लोकोमोटिव के एक उपकरण में दिक्कत आई थी। 

बीकानेर- गुवाहाटी एक्सप्रेस (15633 अप) के 12 डिब्बे गुरुवार को शाम पांच बजे पश्चिम बंगाल में न्यू दोमोहानी और न्यू मेनागोरी स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गए थे। जिसमें अभी तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है तथा इस हादसे में घायलों की संख्या बढ़कर 36 हो गयी है। मृतकों में लालू कुमार, चिरंजीत बर्मन, सहिदा खातून, सुभेष रॉय, सुमन देय, शांता देवी पंत तथा तीन अन्य शामिल है। तीन मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है।जानकारी के अनुसार, घायलों का इलाज उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज, मयनागुरी ग्रामीण अस्पताल और जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में चल रहा है।

रेलवे ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों के लिए एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायल व्यक्तियों के लिए 25 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है तथा अनुग्रह की राशि देने का काम शुरू भी किया जा चुका है। रेलवे अधिकारी ट्रेनों की आवाजाही को सामान्य करने के लिए पटरियों की मरम्मत का काम करवा रहे हैं तथा लगभग राहत व बचाव का काम पूरा हो गया है।

 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement