ये है भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

img

इस वक़्त देश में इलेक्ट्रिक कारों के मार्केट में तेजी से बढ़ोतरी होती जा रही है, इसकी वजह से वाहन निर्माता कंपनियां निरंतर  नए-नए मॉडल्स को मार्केट में पेश कर दिया गया है. लेकिन जिनका मूल्य सामान्य कारों की तुलना में बहुत ज्यादा होता है. ऐसे में आज हम आपको इंडिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी कीमत अन्य इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में बहुत ही कम है. देखिए इन सस्ती इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट.

Tata Tiago EV : टियागो ईवी 19.2kWh और 24kWh के दो बैटरी पैक के ऑप्शन में पेश की गई है. जिसमे मिलने वाला एक इलेक्ट्रिक मोटर इन बैटरी पैक के साथ क्रमशः 61 PS की पॉवर और 110 Nm का टॉर्क और 75 PS की पॉवर और 114 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस कर रहा है. छोटी बैटरी से 250 किमी तक की रेंज भी दी जा रही है, जबकि बड़े बैटरी पैक से 315 किमी की रेंज भी दी जा रही है. Tiago EV चार चार्जिंग विकल्पों को सपोर्ट करने का काम करता है, इसमें एक 15A सॉकेट चार्जर, 3.3kW AC चार्जर, 7.2kW AC चार्जर और एक DC फास्ट चार्जर शामिल हैं. इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपये है.

Tata Tigor EV:  इस इलेक्ट्रिक सेडान में वही Ziptron EV तकनीक है जो Nexon EV में दिया भी प्रदान किया जा रहा है. Tigor EV में 26 kWh का बैटरी पैक और 75 PS और 170 Nm का आउटपुट जेनरेट करने वाला एक इलेक्ट्रिक मोटर भी कही जा रही है. स्टैंडर्ड वॉल चार्जर का इस्तेमाल करके इस कार को 8.5 घंटे में और 25kW के DC फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करके केवल 60 मिनट में इस EV को 0-80 प्रतिशत तक चार्ज भी कर सकते है. टिगोर ईवी 306 किमी तक की रेंज देने में सक्षम है. इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 12.49 लाख रुपये है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement