सर्दी के मौसम में गर्मी का मजा देंगी भारत की ये जगहें

img

बर्फबारी वाले इलाकों में लोग ट्रिप का अलग ही मजा लेने के लिए जाते हैं। हालाँकि सर्दी के मौसम में अक्सर इन जगहों पर जाने की मनाही होती है। इस वजह से घूमने के लिए गर्म जगह का रुख करना बेस्ट रहता है। वैसे भारत में कई ऐसी जगह हैं जहां आप सर्दी में भी गर्मी का मजा ले सकते हैं और आज हम आपको उन्ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

  • गोवा: भारत का वो राज्य जो एक बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है। जी हाँ और यहां किसी भी मौसम में एंजॉय किया जा सकता है। आप यहाँ किसी के साथ भी आ सकते हैं। परिवार, दोस्त या फिर सोलो ट्रिप पर जाकर आप यहाँ पर काफी एंजॉय कर सकते हैं।
  • मुंबई: समुद्र से सटे हुए होने के कारण मुंबई में उतनी सर्दी नहीं पड़ती है, जितनी उत्तर भारत में पड़ती है। ऐसे में यहां कई टूरिस्ट डेस्टिनेशन हैं, और इसी के साथ ही यहां का स्ट्रीट फूड भी काफी पसंद किया जाता है। सबसे खास बात है कि कम बजट में शहर की ट्रिप भी कंप्लीट की जा सकती हैं। यहाँ बहुत मजेदार जगह है।
  • कुर्ग: इस जगह को दक्षिण भारत का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है। जी दरअसल यह जगह सर्दी के मौसम अन्य जगहों की अपेक्षा थोड़ी गर्म रहती है और यहां की प्राकृतिक खूबसूरती लोगों को अट्रैक्ट करती है। यहाँ जाकर आपका मन खुश हो जाएगा।
  • कच्छ: गुजरात की ये जगह यहां आने वाले यात्रियों को बहुत पसंद आती है। जी दरअसल यहां पर सर्दी के मौसम में घूमने का अलग ही मजा है। ऐसे में अगर आप सर्दी के मौसम में कच्छ जा रहे हैं, तो इस दौरान आप रण महोत्सव का हिस्सा बन सकते हैं।
  • जैसलमेर: इस जगह की ऐतिहासिक विरासत और इसकी संस्कृति इसे दूसरी जगहों से काफी अलग बनाती है। कहा जाता है कि यहाँ कड़ाके की ठंड पड़ने के बावजूद यहां बहुत कम ठंड लगती है। ऐसे में यहां आप ऊंट की सवारी कर सकते हैं और यहाँ का आनंद आप कभी नहीं भूल पाएंगे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement