टाटा मोटर्स जल्द ही लॉन्च करेगा अपनी CNG कार

img

टाटा मोटर्स नई CNG कारें लॉन्च कर सकती है. कंपनी इसे लेकर पहले ही अपनी योजना के बारे में जानकारी भी दे चुकी है. Tata Motors ने हाल ही में घोष्णा की है  कि वह 19 जनवरी को अपनी नई ‘CNG कारों की रेंज’ पेश करने वाली है. हालांकि, कंपनी ने कार के मॉडल की सूचना नहीं दी कि वह कौन से मॉडल की कार लॉन्च करने के बारें में प्लान कर रहे है. लेकिन, कहा जा रहा है कि सबसे पहले टियागो और टिगोर कार के नए CNG वेरिएंट लॉन्च किए जा सकते है.

Tiago और Tigor के CNG वेरिएंट में टेलगेट पर नई सीएनजी बैजिंग को छोड़कर कोई बड़ा डिज़ाइन परिवर्तन होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है. कंपनी ने अभी तक वेरिएंट के विवरण का एलान नहीं हो पाया है. उम्मीद है कि सीएनजी किट मौजूदा वेरिएंट के एंट्री-लेवल और मिड-लेवल वेरिएंट पर पेश की जाएगी. यह तकरीबन 30 किलोमीटर प्रति कोलोग्राम CNG का माइलेज भी प्रदान कर सकती है. 

मौजूदा टाटा टियागो और टिगोर 1.2-लीटर 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित हैं, जो 85bhp और 113Nm का टार्क को बढ़ने वाले है. इनके CNG मॉडल भी इसी इंजन के साथ भी लॉन्च किए जा सकते है. इंजन में भी किसी बदलाव का अनुमान है. यह इंजन, पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मिलने वाली है. बाजार में इन कारों का मुकाबला मारुति और हुंडई की कुछ CNG कारों के साथ होने वाला है. दरअसल, मौजूदा वक़्त में CNG पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में मारुति सुजुकी और हुंडई का दबदबा देखने को मिल रहा है. दोनों कंपनियां ग्राहकों को बड़ी CNG सरेंज देती हैं. लेकिन, अब टाटा भी इस सेगमेंट में खुद का विस्तार करने में लगी हुई. 19 जनवरी को TATA की CNG रेंज लॉन्च होने वाली है. जिसके उपरांत भी कंपनी अपने सीएनजी सेगमेंट का विस्तार करना जारी रखने वाली है. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई CNG कार की अनऑफिशियल बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. कार डीलर्स लोकेशन और वैरिएंट के आधार पर बुकिंग के लिए 5000 रुपये से लेकर 10,000 रुपये की टोकन राशि  लेने लगे है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement