टेस्ला ने पेश की शानदार फिचारलेस कार

img

हाल ही में टेस्ला निर्माता कंपनी ने अपनी लाइटइयर वन प्रोटोटाइप कार का परीक्षण किया है जिसने एक बार चार्ज करने पर 710 किमी का औसत दिया है। ईवी निर्माता ने कहा कि यह कार दुनिया की पहली लंबी दूरी की सौर इलेक्ट्रिक वाहन है। यह देखा गया है कि कार का कूलिंग सिस्टम, बैटरी परफॉर्मेंस, सॉफ्टवेयर ऑपरेशन शानदार है। उपभोक्ताओं के पास बिना चार्ज किए महीनों तक गाड़ी चलाने का अवसर है।

लाइटइयर लेक्स होफ्सलूट के सह-संस्थापक और सीईओ ने कहा, 'यह कंपनी की महत्वपूर्ण इंजीनियरिंग और तकनीकी मील का पत्थर है क्योंकि इलेक्ट्रिक कार का प्रदर्शन पूर्व की पेटेंट तकनीक को मान्य करता है।' उन्होंने आगे कहा, "इस प्रोटोटाइप में 440 मील से अधिक की रेंज है। 53 मील प्रति घंटे पर केवल 137 Wh/मील की ऊर्जा खपत। यह मील का पत्थर हमारे व्यापार मॉडल की मापनीयता की एक बड़ी पुष्टि है। हमें विश्वास है कि आने वाले महीनों में, हम ऊर्जा खपत के समान स्तर तक पहुंचने में सक्षम होंगे राजमार्ग की गति पर। ईवी की प्रति मील ऊर्जा खपत कम करने का मतलब है कि आप छोटी बैटरी पर बहुत अधिक रेंज प्रदान कर सकते हैं"। 

Hoefsloot यह भी बताता है कि कम ऊर्जा खपत वाली कारों में सौर कोशिकाओं को जोड़ने से एक फायदा हो सकता है क्योंकि यह एक धूप वाले दिन में लगभग 45 मील चार्ज कर सकता है। 946 लाइटइयर ओन्स को 2022 की पहली छमाही में लॉन्च करने की योजना है और इसके आगे के अपडेटेड वर्जन को 2024 तक जनता के सामने पेश किया जाएगा।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement