हीरो मोटोकॉर्प बना रहा इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना

img

देश की प्रमुख दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने अगले साल एक इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, इस सेगमेंट में नए मॉडल का प्रवेश बाजार में अपनी छाप छोड़ेगा। कंपनी ने अपने स्वयं के उत्पादों को विकसित करने के लिए जयपुर और स्टीफ़नस्किर्चेन आधारित आरएंडडी सेट-अप का उपयोग करते हुए, भारत में बाद के बैटरी स्वैपिंग प्लेटफॉर्म को लाने के लिए ताइवान स्थित गोगोरो इंक के साथ करार किया है।

भागीदारों ने इलेक्ट्रिक वाहन विकास पर सहयोग करने का भी निर्णय लिया है। हीरो मोटोकॉर्प ने वित्त वर्ष 2020-21 में 58 लाख यूनिट मोटरसाइकिल और स्कूटर बेचे। कंपनी के सीएफओ निरंजन गुप्ता ने कहा, "हम वित्तीय वर्ष 2022 में ईवी उत्पादों में से एक को लॉन्च करने की कोशिश कर रहे हैं। उन सभी कार्यों को आप अगले कैलेंडर वर्ष में देखेंगे," एक विश्लेषक कॉल में। दोपहिया निर्माता ने पहले ही बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप एथर एनर्जी में निवेश किया है, जिसने अतीत में बाजार में मॉडल पेश किए हैं।

ताइवान स्थित फर्म के साथ गठजोड़ से कंपनी को अपने उत्पाद विकास कार्यक्रम को मजबूत करने में भी मदद मिल सकती है। गुप्ता ने अपने बयान में कहा कि महामारी का कंपनी के उत्पाद रोल-आउट योजनाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। उन्होंने विशेष रूप से कहा, "नए उत्पादों के संदर्भ में, कंपनी लॉन्च में देरी नहीं कर रही है। अभी तक, हमारी सभी लॉन्च पाइपलाइन योजनाएं, जो अगले तीन से पांच वर्षों के लिए हैं।"

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement