कल से अरबन हाट में लगेगी 15 दिवसीय 'नायाब हुनर हाट' प्रदर्शनी

img

जयपुर, रविवार, 27 फरवरी 2022। अल्पसंख्यक वर्ग के उद्यमियों के लिए कल सोमवार 28 फरवरी से 14 मार्च तक स्थानीय अरबन हाट (जलमहल के सामने) आमेर रोड, में “नायाब हुनर हाट” प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। प्रदर्शनी का शुभारम्भ कल सोमवार शाम 5 बजे किया जाएगा।  प्रदर्शनी के उद्घाटन कार्यक्रम के मौके पर अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ विभाग के मंत्री श्री शाले मोहम्मद मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। उद्योग एवं वाणिज्य विभाग मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत कार्यक्रम की अध्यक्ष होंगी तथा अल्पसंख्यक मामलात एव वक्फ विभाग के राज्य मंत्री श्री सुभाष गर्ग विशिष्ट अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में भाग लेंगे।

इस पंद्रह दिवसीय प्रदर्शनी में हस्तशिल्पियों, बुनकरों और लघु उपक्रमियों तथा संस्थानों द्वारा बनाए गए गुणवत्तापूर्ण उत्पाद उचित मूल्य पर उपलब्ध होंगे। प्रदर्शनी में 70 स्टाल्स लगाई जायेंगी। प्रदर्शनी का मुख्य आकर्षण लाख की चूड़ी, आर्टीफिशियल ज्वैलरी, ब्लू पॉटरी, कुंदन मीनाकारी, पेंटिंग, मार्बल एवं मैटल हैण्डीक्राफ्टस, वुडन हैण्डीक्राफ्ट, टेराकोटा, हैण्ड ब्लॉक प्रिंट, रेडीमेड गारमेन्ट्स रहेंगे।

अल्पसंख्यक मामलात् विभाग की निदेशक श्रीमती रेखा सामरिया ने बताया कि यह प्रदर्शनी राजस्थान अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास सहकारी निगम लिमिटेड एवं उद्योग एवं वाणिज्य विभाग तथा उद्यम प्रोत्साहन संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक विकास एवं वित्त निगम, नई दिल्ली के सौजन्य से आयोजित की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी स्थल पर बेहतरीन कारीगरी और गुणवत्ता वाले हस्तशिल्प उत्पादों को खरीदने का अवसर देने के साथ-साथ आमजन के लिए इन कलाओं के लाइव डेमो और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की व्यवस्था भी की गई है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement