मोरक्को में पर्यटकों के लिए जल्द शुरू होगा पार्क

img

मोरक्को में शीर्ष पर्यटक आकर्षणों में से एक माराकेच है, जो देश के मध्य क्षेत्र में स्थित एक आकर्षक शहर है। यहां दिन भर देखने और महसूस करने के लिए आपके पास कुछ अनोखा है। आपकी सुबह की शुरुआत उच्च कौतुबिया से मुअज़्ज़िन की पुकार के साथ होती है, जिसके बाद आप 19वीं शताब्दी के अल बाहिया पैलेस को इसकी पूर्वी शैली की वास्तुकला और अहमद इब्न मौसा की रखैलों के लिए देख सकते हैं।

कैसाब्लांका: डैड्स, ज़िज़ और द्रा घाटियों के बीच सड़कों के चौराहे पर स्थित ऑयरज़ाज़ेट शहर में दो कस्बा हैं जो देखने लायक हैं। वे वास्तव में निकट से जुड़े घरों के रूप में प्रतीत होने वाले टावर हैं। कोई कह सकता है कि यह रेत का महल है। ग्लौई के घर की तलाश करें जो आकर्षक होने के साथ-साथ भयावह भी हो। एक और 30 किमी की दूरी पर है, जो एक विश्व धरोहर स्थल है।

रबात शहर: मोरक्को में प्रशंसनीय ऐतिहासिक पर्यटक आकर्षणों में से एक रबात में मोहम्मद वी मकबरा है। 9 वर्षों के लिए 4000 पुरुषों के साथ निर्मित, मकबरा ऐतिहासिक और स्थापत्य दोनों महत्व रखता है। यह राजा मोहम्मद वी सहित शाही सदस्यों के तीन प्रमुख मकबरों का घर है। फिर, राजधानी की परिधि में मोमोरा वन की यात्रा करना न भूलें। लंबी पैदल यात्रा यहां की सबसे अच्छी गतिविधि है जिसके माध्यम से आप नीलगिरी और कॉर्क के पेड़, जंगली नाशपाती के पेड़, देवदार के पेड़ और वनस्पतियों और जीवों को देख सकते हैं।

टेंगर ओल्ड टाउन: मेकनेस मोरक्को में सबसे अधिक अनुशंसित पर्यटक आकर्षणों में से एक है, जो ग्रामीण इलाकों के केंद्र में स्थित है। शाही शहर के रूप में माना जाता है, आप कई मस्जिदों, महलों, छतों, फव्वारों, उद्यानों और दुकानों का पता लगा सकते हैं। बाब अल-मंसूर, मुख्य द्वार आपको मौले इस्माइल की चलती मकबरे तक ले जाने से न चूकें, जो शहर के निर्माता थे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement