सपा सरकार बनने पर समाजवादी पेंशन योजना फिर से शुरु की जायेगी: अखिलेश यादव

img

लखनऊ, बुधवार, 19 जनवरी 2022। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के बाद सपा की सरकार बनने पर समाजवादी पेंशन योजना को एक बार फिर शुरु किया जायेगा। अखिलेश ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सपा सरकार में समाजवादी पेंशन योजना शुरू की गयी थी। इसके तहत लगभग 50 लाख गरीब लोगों की मदद हो रही थी। पार्टी ने तय किया है कि सपा सरकार बनने पर इस योजना को फिर से शुरू किया जायेगा। इसमें प्रत्येक लाभार्थी को सालाना 18 हज़ार रुपये मिलेंगे। इससे पहले लाभार्थियों को 06 हज़ार रुपये प्रति वर्ष मिला करते थे।

इस दौरान उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वाली उनके परिवार की सदस्य अपर्णा यादव को बधाई और भविष्य की शुभकामनायें देते हुये कहा, "हमें इस बात की खुशी है कि समाजवादी विचारधारा का विस्तार हो रहा है। हमें उम्मीद है कि हमारी विचारधारा वहां भी पहुंच कर संविधान और लोकतंत्र को बचाने का काम करेगी। गौरतलब है कि पिछले चुनाव में अपर्णा को सपा के टिकट पर लखनऊ कैंट सीट से लड़ाया गया था। वह भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी से हार गयी थीं। आगामी चुनाव में भाजपा के टिकट पर इसी सीट से उनके चुनाव लड़ने की संभावना है।

सपा से टिकट नहीं मिलने के कारण ही अपर्णा द्वारा भाजपा में शामिल होने के पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये अखिलेश ने कहा, "नेता जी (मुलायम सिंह यादव) ने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की। टिकट किसे मिलना है, यह क्षेत्र, जनता और आंतरिक सर्वेक्षण पर निर्भर करता है। यह किसी एक व्यक्ति का फैसला नहीं होता है। उन्होंने मौजूदा दौर में चल रहे दल बदल के बारे में कहा कि सपा में जो लोग आये उनका व्यापक जनाधार है। चुनाव में सपा का कोई अन्य दल अब मुकाबला नहीं कर सकता है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement