जल्द लॉन्च होने वाली है ये शानदार इलेक्ट्रिक बाइक

img

Komaki Electric Vehicles ने अपनी वेबसाइट पर अपनी बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल Ranger (रेंजर) का खुलासा कर चुके है। यह भारत में पहली फुल इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल होने वाली है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के मूल्य की घोषणा 16 जनवरी को की जाने वाली है। क्रूजर डिजाइन: Komaki Ranger एक खास क्रूजर डिजाइन के साथ मिल रही है। पहली नजर में, यह बजाज एवेंजर के थोड़े मॉडिफाइड वर्जन जैसी नज़र आती है। हालांकि, इसके खास डिजाइन एलिमेंट्स आसानी से नज़र आ रही है। मोटरसाइकिल में चमकदार क्रोम से सजा हुआ रेट्रो-थीम वाला गोल LED हेडलैंप है। जिसे ड्यूल क्रोम गार्निश्ड राउंड-शेप्ड ऑक्सिलरी लैम्प्स हैं। हेडलैम्प में रेट्रो-थीम वाले साइड इंडिकेटर्स भी मिल रहे है। 

सबसे लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर: हम बता दें कि कोमाकी ने पहले ही पुष्टि कर चुके है कि रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूजर 4-किलोवाट बैटरी पैक के साथ 5,000-वाट मोटर के साथ मिलने वाली है। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी का यह भी दावा है कि Ranger एक बार फुल चार्ज करने पर तकरीबन 250 किलोमीटर की दूरी तय कर पाएगी। यह Komaki Ranger को इंडिया में सबसे लंबी ड्राइविंग रेंज वाला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बना रहा है। ईवी ब्रांड ने यह भी दावा किया कि यह क्रूजर बाइक विभिन्न प्रकार के इलाकों के साथ-साथ हर तरह के मौसम स्थितियों से निपटने में सक्षम होने वाले है। 

लुक और स्टाइल: हम बता दें कि चौड़े हैंडलबार, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्यूल टैंक पर चमकदार क्रोम ट्रीटेड डिस्प्ले बजाज एवेंजर के जैसे डिजाइन एलिमेंट्स हैं। राइडर की सीट नीचे की ओर है, जबकि पीछे बैठने वाले यात्री के एक आरामदायक अनुभव सुनिश्चित करने के लिए बैकरेस्ट भी प्रदान किया जा रहा है। दोनों तरफ के हार्ड पैनियर इस बात की ओर इशारा करते हैं कि मोटरसाइकिल को लंबी दूरी की सवारी क्षमता पर ध्यान केंद्रित करते हुए विकसित कर चुके है। साइड इंडिकेटर्स के साथ एक गोल आकार की टेललाइट है। 

ई-बाइक को मिलेगा बढ़ावा: इंडियन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में फिलहाल इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का दबदबा बना हुआ है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों का आंकड़ा बहुत कम है। हालांकि, इस इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल से बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की अपील को और बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement