इंग्लैंड ने नौ विकेट गंवाने के बावजूद चौथा टेस्ट ड्रा कराया

img

सिडनी, रविवार, 09 जनवरी 2022। जैक क्रौली (77) और बेन स्टोक्स (60) की शानदार अर्धशतकीय पारियों तथा निचले क्रम के बल्लेबाजों के साहसिक प्रदर्शन से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट मैच को नौ विकेट गंवाने के बावजूद पांचवें और अंतिम दिन रविवार को ड्रा करा लिया। ऑस्ट्रेलिया यह टेस्ट ड्रा होने के बावजूद पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से आगे है। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 388 रन का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड ने कल के बिना कोई विकेट खोये 30 रन से आगे खेलना शुरू किया। ऑस्ट्रेलिया को 4-0 की बढ़त बनाने के लिए इंग्लैंड के सभी 10 विकेट निकालने थे।

लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम तमाम प्रयासों के बावजूद नौ विकेट ही निकाल पायी और जीत से एक विकेट दूर रह गयी। क्रौली ने 100 गेंदें खेलीं और 77 रन में 13 चौके लगाए। हालांकि हसीब हमीद और डेविड मलान सस्ते में आउट हो गए। हमीद ने नौ और मलान ने चार रन बनाये। क्रौली टीम के 96 के स्कोर पर आउट हुए। कप्तान जो रुट 85 गेंदों में 24 रन बनाकर टीम के 156 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। स्टोक्स 123 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाने के बाद 193 के स्कोर पर आउट हुए। जोस बटलर 38 गेंदों में 11 रन बनाकर छठे बल्लेबाज के रूप में 218 के स्कोर पर आउट हुए। पैट कमिंस ने बटलर को पगबाधा करने के एक गेंद बाद मार्क वुड को शून्य पर पगबाधा कर दिया। 

पहली पारी के शतकधारी जानी बेयरस्टो 105 गेंदों में 41 रन बनाने के बाद स्कॉट बोलैंड की गेंद पर मार्नस लाबुशेन को कैच दे बैठे । इंग्लैंड का आठवां विकेट 237 के स्कोर पर गिरा। ऑस्ट्रेलिया को अब जीत नजर आने लगी थी। लेकिन जैक लीच और स्टुअर्ट ब्रॉड ने नौंवें विकेट के लिए 33 रन जोड़कर संघर्ष जारी रखा। पार्ट टाइम लेग स्पिनर स्टीवन स्मिथ ने लीच को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। लीच ने 34 गेंदों में दो चौकों के सहारे 26 रन बनाये। ब्रॉड ने 35 गेंदें खेलकर नाबाद आठ रन बनाये जबकि जेम्स एंडरसन छह गेंद खेलकर शून्य पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्कॉट बोलैंड ने 30 रन पर तीन विकेट लिए जबकि कमिंस और लियोन को दो-दो विकेट मिले। ऑस्ट्रेलिया के लिए दोनों पारियों में शतक बनाने वाले उस्मान ख्वाजा को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement