कोलकाता नगर निगम के मेयर होंगे फिरहाद हकीम, ममता बोलीं- अगले साल 10 दिन पहले शुरू होगा दुर्गोत्सव

img

नई दिल्ली, गुरुवार, 23 दिसम्बर 2021। पश्चिम बंगाल के मंत्री फरहाद हकीम को कोलकाता का महापौर बनाया गया है जबकि सांसद माला रॉय कोलकाता नगर निगम के अध्यक्ष होंगी। इस अवसर पर ममता बनर्जी ने निर्वाचित पार्षदों के साथ बैठक भी की। भाजपा और सीपीएम पर हमला करते हुए ममता बनर्जी ने निर्वाचित पार्षदों से कहा कि बीजेपी और सीपीएम को बात ज्यादा करने और काम कम करने की आदत है। सभी होर्डिंग्स को हटाने की जरूरत है और शहर साफ-सुथरा होना चाहिए। यूनेस्को से मान्यता मिलने के बाद दुर्गा पूजा शुरू होने से 10 दिन पहले समारोह शुरू हो जाएगा।

इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य चुनाव आयोग और पुलिस ने शांतिपूर्ण चुनाव कराने में अच्छा काम किया। कोलकाता कॉर्प के रिपोर्ट कार्ड की हर 6 महीने बाद समीक्षा की जाएगी। अगर कोई काम नहीं कर रहा है, तो सरकार उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस ने कोलकाता नगर निगम के चुनाव में भी शानदार विजय हासिल की है और तीसरी बार सत्ता पर कब्जा कर लिया है। कोलकाता नगर निगम चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को करीब 72 फ़ीसदी वोट मिले हैं। 

अधिकारियों ने बताया कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी ने निगम की 144 सीटों में से 134 पर जीत हासिल की है। वहीं भाजपा, वाम मोर्चा और कांग्रेस राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी को चुनौती नहीं दे सकी। विधानसभा चुनाव में हार के बाद भाजपा को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। राज्य चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, भाजपा महज़ तीन वार्ड में जीत दर्ज कर सकी। कांग्रेस और माकपा नीत वाम मोर्चे की झोली में भी दो-दो सीटें आई हैं। वहीं तीन निर्दलीयों ने फतह हासिल की है। वाम मोर्चा मत प्रतिशत के मामले में दूसरे स्थान पर रहा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी अपनी पार्टी का विस्तार दूसरे राज्यों में करने की कोशिश में हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement