राहुल गांधी के भोलेपन से जनता प्रभावित होगी : कमल नाथ

img

भोपाल, मंगलवार, 02 नवम्बर 2021। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेषाध्यक्ष कमल नाथ पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को भविष्य का नेता मानते हुए कहते कि राहुल गांधी के उनके भोलेपन को जनता प्रभावित होगी। पूार्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने आईएएनएस से खास मुलाकात में कांग्रेस के नेतृत्व को लेकर चल रही चर्चाओ के बीच कहा, "राहुल गांधी अब कांग्रेस केा दिशा दे रहे है, कोई उनके बारे में कुछ भी कहे, मगर कोई नहीं कहता कि वे शैतान है, कोई नहीं कहता कि वे भ्रष्ट है। उनके भोलेपन से जनता प्रभावित होगी। शैतान से जनता प्रभावित नहीं होती।" पिछले दिनों चुनाव के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा था कि कांग्रेस आने वाले समय में भाजपा का मुकाबला नहीं कर सकती। इस सवाल पर कमल नाथ का कहना है कि, यह प्रशांत किशोर के विचार हैं, उनसे मै सहमत नहीं हूॅ।

कांग्रेस की राजनीति में कमल नाथ को इंदिरा गांधी का तीसरा बेटा माना जाता रहा है। इंदिरा गांधी के दौर की कांग्रेस और वर्तमान कांग्रेस केा लेकर पूछे गए सवाल पर कमल नाथ का कहना है कि , "उस समय और आज की कांग्रेस में अंतर है क्योंकि उस समय का देष कुछ और था, उस समय की चुनौतियां कुछ और थी। आज दूसरा समय है और चुनौतियां कुछ और है। इंदिरा जी ने जब कांग्रेस संभाली थ्ीा उस समय उन्होंने नारा दिया था गरीबी हटाओ और उस दिषा में हम चल रहे थे। गरीबी हटाओ आज भी सामायिक है।"

भाजपा हमेशा कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाती रहती है। परिवारवाद को लेकर कमल नाथ का कहना है कि, "यह बात सही है कि राजनीति में पीढी का हस्तांतरण होना चाहिए, मगर यह भी सही है कि यह धक्का देकर से नहीं होता, यह प्राकृतिक होता है। अब कोई कहे परिवारवाद। अमेरिका के राष्टपति जार्ज बुश थे, उनका बेटा बना राष्टपति। ऐसे बहुत सारे उदाहरण हैं। यह नहीं है कि केवल आने परिवार के कारण बना।"

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement