सीडब्ल्यूसी बैठक से एक दिन पहले 8 महीने बाद सोनिया गांधी से मिलेंगे अशोक गहलोत

img

नई दिल्ली, शुक्रवार, 15 अक्टूबर 2021। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष से शुक्रवार को करीब 8 महीने बाद सोनिया गांधी से मिलने वाले हैं। यह बैठक शनिवार को होने वाली कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक से एक दिन पहले हो रही है। गहलोत, कार्यक्रम के अनुसार, 16 अक्टूबर को होने वाली कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में भाग लेने के लिए शुक्रवार दोपहर दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 27 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी की अपनी यात्रा के बाद यह इस साल दिल्ली की उनकी दूसरी यात्रा होगी।

उनके दौरे के दौरान पार्टी आलाकमान से कैबिनेट फेरबदल, राजनीतिक नियुक्तियों और सांगठनिक विस्तार जैसे लंबे समय से लंबित मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। सूत्रों ने कहा कि गहलोत जब शुक्रवार को सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे तो इन लंबित मुद्दों के सुलझने की संभावना है। राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का खेमा लंबे समय से कैबिनेट में फेरबदल की मांग कर रहा है। इस खेमे के अलावा बसपा के विधायक भी कैबिनेट बर्थ और राजनीतिक नियुक्तियों की मांग करते रहे हैं।

माकन ने कई बार संभावित कैबिनेट विस्तार के लिए समय सीमा निर्धारित की है, लेकिन उन्हें पूरा करने में असमर्थ रहे हैं। अब गहलोत के प्रस्तावित दिल्ली दौरे के बाद इस रेगिस्तानी राज्य में बदलाव की हवा फिर तेज हो गई है। हालांकि मतभेदों के बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व राज्य कांग्रेस प्रमुख सचिन पायलट को पिछले हफ्ते एक हेलीकॉप्टर में एक साथ बैठे देखा गया क्योंकि दोनों वल्लभ नगर और धारियावाड़ निर्वाचन क्षेत्रों की ओर जा रहे थे, जहां उम्मीदवारों प्रीति शक्तिवत और नागराज मीणा का नामांकन दाखिल किया जाना था।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement