36 सालों से अपने नाखून एकत्र कर रहा है ये शख्स

img

इस दुनिया में ऎसे कई लोग हैं जो आपको अपनी अजीबोगरीब आदतों या फिर शौक से हैरत में डाल देते हैं। एक ऎसा ही आदमी ये भी। अमेरका के लुसियाना में रहने वाले 58 साल के रिचर्ड गिबसन पिछले 36 सालों से अपने नाखूनों को काटकर संजोते हैं। डेली मेल के मुताबिक इसके पीछे कोई खास वजह नहीं है। ये उनका अपना शौक है। ऎसा करना उन्हें खासा पसंद है। लोग अक्सर अपनी खास चीजों को संजोकर रखते हैं। ये किसी के लिए ट्रॉफी होती है तो किसी के लिए कोई फोटो, लेकिन रिचर्ड के लिए तो उसके नाखून ही हैं। उनका कहना है कि साल 1978 के फरवरी माह से उन्होंने अपने नाखून काटकर फेंके ही नहीं। हफपोस्ट से बात करते हुए रिचर्ड ने बताया कि पेशे से वो एक ऑयल इंवेस्टर हैं और उनकी इस आदत के बारे में उनकी पूर्व पत्नी को भी खबर थी। उनकी पत्नी अपने पति की इस आदत से बेहद परेशान थी। रिचर्ड अपने नाखूनों को एक डिब्बे में भरकर रखतें हैं और वो अब गले तक भर चुका है।

रिचर्ड ये भी कहते हैं की उनकी पूर्व पत्नी उनसे नाखूनों को छुपाकर रखने को कहती थी। मेहमानों के सामने तो वो डिब्बा जैसे गलती से भी नहीं आना चाहिए था। रिचर्ड रिपलीज बीलीव इट ऑर नॉट बुक के ब़डे शौकीन हैं। इस बात से रिचर्ड को कोई फर्क नहीं प़डता कि लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं। रिचर्ड के लिए ये बुक बहुत ही खास है। उसमें भी लोगों के ऎसे शौकों के बारे में बताया जाता है जिसे देखकर आंखें फटी की फटी रह जाएं। शो से इंस्पायर होकर रिचर्ड अब खुद वो काम कर चुकें हैं कि वो भी रिपली का हिस्सा बन सकते हैं।

उन्होंने आगे जो़डा कि रिपली ने उनके इस आदत को शेयर किया और अपनी नई सीरीज में जो़ड लिया है। अब वो रिपली के लिए इन कॉलमों को कंपाइल कर बुक की शक्ल देंगे। इसको लेकर वो बेहद खुश हैं। उन्होंने खुलासा कि नाखूनों के साथ ही रिपली के कई दिलचस्प किस्सों के 70000 हजार से भी ज्यादा कॉलम संभालकर रखें हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement