फॉक्सवैगन ताइगुन एसयूवी 23 सितंबर को होगी लॉन्च

img

वोक्सवैगन ने आधिकारिक तौर पर 23 सितंबर को भारत में ताइगुन की घोषणा की। ताइगुन के लिए प्री-बुकिंग इस महीने की शुरुआत में खोली गई थी। कॉम्पैक्ट एसयूवी हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, टाटा हैरियर एमजी हेक्टर प्लस जैसे अच्छी तरह से स्थापित प्रतिद्वंद्वियों से मुकाबला करने के लिए है।

पुणे के पास चाकन में वोक्सवैगन संयंत्र में निर्मित किए जा रहे ताइगुन का अपना प्रभाव है। यह जर्मन ब्रांड की भारत 2.0 रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। MQB A0 IN प्लेटफॉर्म के आधार पर, लोकप्रिय MQB आर्किटेक्चर के व्युत्पन्न, Taigun को एक SUV के रूप में सराहा जा रहा है जो कि वोक्सवैगन बिल्ड क्वालिटी को बरकरार रखते हुए भारतीय ग्राहकों के लिए तैयार है। यह दो TSI पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी। छोटा इंजन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगा और एक विकल्प के रूप में 6-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट होगी। बड़ा 1.5-लीटर मोटर 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा और साथ ही 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी होगा।

वोक्सवैगन एसयूवी के बाहरी डिजाइन में साफ फ्रंट ग्रिल, चारों ओर क्रोम के डॉलप्स 17 इंच के अलॉय व्हील और एक स्ट्रेच-आउट एलईडी टेल लाइट स्कीम जैसे स्मार्ट डिजाइन तत्व मिलते हैं। जबकि, कार के अंदर कदम रखना वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, सनरूफ, दस-इंच की मुख्य इंफोटेनमेंट स्क्रीन, आठ-इंच ऑल-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, सहित अन्य के समर्थन के साथ शालीनता से भरा हुआ है। वोक्सवैगन ने चुनिंदा स्थानों पर ग्राहकों के लिए पूर्वावलोकन की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी है। कंपनी उम्मीद कर रही है कि यह वाहन मिड-साइज़ एसयूवी सेगमेंट में भीड़-भाड़ वाली लेकिन आकर्षक जगह में अपने लिए स्थान बनाए।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement