हुंडई इंडिया ने शुरू किया नया शोरूम, जल्द लॉन्च करेगा नई कार

img

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने मंगलवार को गुरुग्राम में अपने नए कॉर्पोरेट मुख्यालय का उद्घाटन किया और यहां प्रदर्शन के लिए फैंसी इओनिक 5 को रखा। Ioniq 5 Hyundai Nexo हाइड्रोजन फ्यूल-सेल SUV थी और साथ ही यह वास्तव में इन वाहनों को भारत में लाने की दिशा में एक पहल है। जहां यह टेस्ला मॉडल 3 को टक्कर देने का अनुमान है, इसके मूल में 72.6kWh की बैटरी है और इसकी अनुमानित सीमा लगभग 480 किमी है।

कंपनी के अधिकारियों ने रेखांकित किया कि इसके कॉर्पोरेट मुख्यालय में Ioniq 5 इकाइयाँ प्रदर्शन के लिए थीं और यह नए बैटरी चालित विकल्पों को यहाँ लाने की संभावना का अध्ययन करना जारी रखे हुए है। एचएमआईएल के एमडी और सीईओ एसएस किम ने भी कई कारकों पर जोर दिया जो इस अंत के लिए महत्वपूर्ण होंगे। उन्होंने कहा, "दो और तीन पहिया खंडों में ईवी आंदोलन मजबूत है, लेकिन चार पहिया खंड में अधिक क्रमिक होगा। हम व्यवहार्यता का अध्ययन कर रहे हैं और बहुत कुछ ग्राहकों की पसंद पर निर्भर करेगा," उन्होंने कहा कि वहनीयता और चार्जिंग बुनियादी ढांचा बना हुआ है। खरीदारों के लिए एक प्रमुख चिंता का विषय है।

किम ने यह भी कहा कि इलेक्ट्रिक कारों को अधिक लोकप्रिय बनाने में सरकारी सहायता महत्वपूर्ण हो सकती है। "हमें बाजार से मांग की जरूरत है। निजी ग्राहकों के लिए भी अधिक सब्सिडी के साथ सरकार से समर्थन महत्वपूर्ण है।" वर्तमान में, भारत में इलेक्ट्रिक यात्री वाहन खंड में विकल्प अपर्याप्त हैं, भले ही मर्सिडीज, जगुआर और ऑडी ने अपने बैटरी चालित मॉडल में संचालित किया है। इसके विपरीत, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में एक बड़ा जोर है, जिसमें कई खिलाड़ी ध्यान देने की होड़ में हैं और राज्य की ईवी नीतियां पेट्रोल से चलने वाले विकल्पों के समान कीमतों को लगभग समान स्तर पर ला रही हैं। हुंडई वर्तमान में पीवी सेगमेंट में कोना ईवी पेश करती है और वाहन एमजी जेडएस ईवी और टाटा नेक्सन के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करता है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement