बीएमडब्ल्यू एक्स1 20आई टेक एडिशन हुई लाॅन्च

img

बीएमडब्ल्यू इंडिया ने भारत में बीएमडब्ल्यू एक्स1 20आई टेक एडिशन को लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू एक्स1 20आई टेक एडिशन को 43 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लाया गया है। कंपनी इस एसयूवी का उत्पादन चेन्नई के प्लांट में स्थानीय तौर पर कर रही है। कंपनी की यह एसयूवी सीमित यूनिट में उपलब्ध होगी। इस एसयूवी को खरीदने के इक्षुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक पर बुकिंग करवा सकते हैं।  इस कार के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसे काफी मस्कुलर लुक दिया है। इस कार में बीएमडब्ल्यू का बड़ा सिग्नेचर ग्रिल और एयर इन्टेक के लिए बड़ा रेडियेटर ग्रिल दिया है। कार में आकर्षक एलईडी हेडलाइट के साथ एलईडी टेल लाइट और फॉगलैम्प दिए गए हैं। कार में 18-इंच के अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं। कार में दिया गया ट्वीन एग्जॉस्ट पाइप कार को पीछे से स्पोर्टी लुक देता है।

कार के केबिन में बड़ा पैनारोमिक सनरूफ दिया गया है जो इंटीरियर को काफी शानदार बनाता है। कार में 6 तरह के एम्बिएंट लाइट्स, मेमोरी फंक्शन के साथ ऑटोमैटिक अडजस्टेबल सीट, सेंटर आर्मरेस्ट और कप होल्डर दिया गया है। कार में 500 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है जिसे 1,550 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है। बीएमडब्ल्यू एक्स1 20आई में हाई-रिजॉल्यूशन वाला 10.25-इंच सेंट्रल इंफोर्मेशन डिस्प्ले दिया गया है जिसमें आईड्राइव कंट्रोलर और टच फंक्शनलिटी के साथ नेविगेशन जैसे फीचर्स मिलते हैं। वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो फीचर्स के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्शन बनता है जिससे नेविगेशन, कॉन्टैक्ट्स, मैसेज, म्यूजिक और अन्य फंक्शन्स का इस्तेमाल किया जाता है।

सेंट्रल कंसोल में इंटीग्रेटेड स्मार्टफोन होल्डर से मोबाइल फोन की वायरलेस चार्जिंग की जा सकती है। पार्क डिस्टेंस कंट्रोल और रियर-व्यू कैमरा तंग जगहों में पार्किंग को आसान बनाते हैं। नया बीएमडब्ल्यू हेड-अप डिस्प्ले यात्रा से संबंधित सभी जानकारी को सीधे ड्राइवर के सामने पेश करता है। कार में नया 205W हाईफाई लाउडस्पीकर सिस्टम मिलता है। नई बीएमडब्ल्यू एक्स1 20आई में ट्विनपावर टर्बो टेक्नोलॉजी, 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 1,350 से 4,600 आरपीएम पर 192 बीएचपी पॉवर और 280 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड वास्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। ड्राइविंग एक्सपीरियंस कंट्रोल स्विच का इस्तेमाल कर ड्राइवर विभिन्न ड्राइविंग मोड्स में स्विच कर सकता है। इस कार में 3 ड्राइविंग मोड्स - ईको प्रो, कम्फर्ट और स्पोर्ट मिलते हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement