वायट के तूफानी अर्धशतक से इंग्लैंड जीता, भारत ने लगातार चौथी श्रृंखला गंवाई

img

चेम्सफोर्ड, गुरुवार, 15 जुलाई 2021। सलामी बल्लेबाज डैनी वायट की 56 गेंद में नाबाद 89 रन की पारी की बदौलत इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत को आठ विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली। भारतीय टीम को महिला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में भी 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी। मिताली राज और हरमनप्रीत कौर की अगुआई में भारतीय टीम सीमित ओवरों की लगातार चार श्रृंखलाएं गंवा चुकी है। इससे पहले स्वदेश में उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक दिवसीय और टी20 दोनों श्रृंखलाएं गंवाई थी।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना की 70 रन की पारी से छह विकेट पर 153 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। मंधाना ने 51 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के मारे। उन्होंने कप्तान हरमनप्रीत (26 गेंद में 36 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी भी की। युवा रिचा घोष ने भी 13 गेंद में 20 रन बनाकर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। इंग्लैंड ने हालांकि वायट की तूफानी पारी की बदौलत 18.4 ओवर में ही दो विकेट पर 154 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। भारत ने पिछले मैच में 148 रन के स्कोर का बचाव किया था लेकिन वायट ने इस बार भारतीय स्पिनरों को कोई मौका नहीं दिया और अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का जड़ा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की रैंकिंग में नंबर एक आलराउंडर नैट स्किवर ने वायट का अच्छा साथ निभाते हुए 36 गेंद में 42 रन की पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 112 रन जोड़े। स्किवर ने इससे पहले चार ओवर में सिर्फ 16 रन देकर एक विकेट चटकाया। वायट ने अपनी पारी के दौरान भारतीय स्पिनरों राधा यादव (चार ओवर में 37 रन पर कोई विकेट नहीं) और पूनम यादव (चार ओवर में 32 रन पर कोई विकेट नहीं) को निशाने पर रखा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्वदेश में सीमित ओवरों की दोनों श्रृंखला हारने के बाद यहां भी दोनों श्रृंखला गंवाना भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत नहीं है जो अगले साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में 50 ओवर के विश्व कप में खेलने की तैयारी कर रही है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement