ऋषभ पंत कोरोना पॉजिटिव

img

लंदन, गुरुवार, 15 जुलाई 2021। आखिरकार वही हुआ जिसका डर था। इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जो दो खिलाड़ी संक्रमित हुए हैं, उनमें से एक विकेटकीपर ऋषभ पंत हैं। जिस दूसरे खिलाड़ी का नाम पता नहीं लग पाया है वह पॉजिटिव आने के बाद टेस्ट में निगेटिव भी आ चुका है। भारतीय विकेटकीपर का 18 जुलाई को टेस्ट होगा। साथ ही यह उनके आइसोलेशन का दसवां दिन भी होगा। इसका मतलब यह कि पंत को कोविड पॉजिटिव हुए एक हफ्ता हो चुका है।

सूत्रों की माने तो दोनों खिलाडिय़ों को ठंड, खांसी और बुखार जैसे हल्के लक्षण थे फिर टेस्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई। हालांकि ऋषभ पंत की हालत पूरी तरह काबू में है। चार अगस्त से शुरू रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया अपनी छुट्टियां खत्म कर लंदन में इक_ा हो चुकी है, अब सभी यहां से डरहम जाएंगे। ऋषभ इस टीम के साथ नहीं जाएंगे। बबल में शामिल होने से पहले भी सभी खिलाडिय़ों का टेस्ट किया गया है। एक जानकारी ऐसी भी आ रही है कि खिलाडिय़ों ने 3-4 दिन पहले ही वैक्सीन की दूसरी डोज ली है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के लिए एक चि_ी भी लिखी थी, जिसमें कहा गया था कि कोई खिलाड़ी विबंलडन और यूरो कप के मैच देखने से बचे, लेकिन ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह यूरो कप तो रविचंद्रन अश्विन और खुद टीम के हेड कोच रवि शास्त्री टेनिस ग्रैंडस्लैम का मजा ले रहे थे। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल गंवाने के बाद से भारतीय क्रिकेटर्स परिवार के साथ यूके में घूम रहे थे। सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर रहे थे, जहां किसी के चेहरे पर कभी भी मास्क नजर नहीं आया। ऐसे समय में जब यह अनजान बीमारी रोज अपना रंग-रूप बदल रही है। नए-नए वेरिएंट आ रहे हैं तो ये गैर जिम्मेदार रवैया चिंताजनक है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement