जानिए भारत के ये 5 प्रमुख हनीमून स्थल

img

जैसा कि हमने 5 छिपे हुए रत्नों की एक सूची तैयार की है, जिन्हें आप अपने हनीमून के दौरान देख सकते हैं। भारत एक विविध स्थलाकृति समेटे हुए है जो वन्य जीवन, बेरोज़गार क्षेत्र और आश्चर्यजनक दृश्यों के साथ प्रचुर मात्रा में है जो कि बस पर्याप्त नहीं मिल सकता है।

कूर्ग
कूर्ग प्रकृति प्रेमियों के लिए एक परम पलायन है। आप अपने दिन घने जंगल में बसे प्राचीन प्रकृति से घिरे हुए बिता सकते हैं। इसमें प्रचुर मात्रा में हरियाली, आश्चर्यजनक झरने, तलाशने के लिए कॉफी के बागान और महान वास्तुकला और इतिहास के लिए शानदार मंदिर हैं।

गोकर्ण
यदि आप एक शांत समुद्र तट से बचने की तलाश में हैं तो आगे न देखें। समुद्र तट प्रेमियों के लिए गोकर्ण एक आदर्श स्थान है। दिन भर अपने फ्लिप फ्लॉप और सनड्रेस में घूमते रहें। क्रिस्टल साफ पानी के साथ विशाल नीले समुद्र को घूरते हुए अपने दिन बिताएं।

हम्पी
समृद्ध इतिहास और वास्तुकला के महान चमत्कारों से घिरे एक गौरवशाली अतीत की स्मृति लेन की यात्रा की तलाश कर रहे लोगों के लिए, अपने प्रेमी की बाहों में अपने हनीमून के दिन बिताने के लिए यह आपका आदर्श स्थान है। तुंगभद्रा के तट पर स्थित, यह यूनेस्को द्वारा सूचीबद्ध विश्व धरोहर स्थल है और चट्टानी सुंदरता आपको मंत्रमुग्ध कर देगी।

लैंसडाउन
एक पुराने ब्रिटिश शहर की कम गलियों में एक शांत पलायन, लैंसडाउन पर्वत प्रेमियों के लिए आदर्श विकल्प है। यह एक विचित्र शहर है जो कई रोमांटिक स्थानों को समेटे हुए है और दूर से बर्फ से ढके पहाड़ों के मंत्रमुग्ध कर देने वाले दृश्य हैं।

रणथंभौर
अपने जीवनसाथी के साथ राजस्थान के वन्य जीवन में एक आनंदमयी सवारी करें और वन्य जीवों की संगति का आनंद लें। रणथंभौर वन्यजीव प्रेमियों के लिए आदर्श है, आप वन्यजीव सफारी पर बाघों को देख सकते हैं और रणथंभौर के समृद्ध वनस्पतियों और जीवों का आनंद ले सकते हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement