Yamaha FZ-X भारत में हुई लॉन्च

img

यामाहा ने भारत में अपनी नई बाइक Yamaha FZ-X को लॉन्च कर दिया है। यह बाइक यामाहा के नए 'मोटरसाइकिल कनेक्ट' फीचर के साथ लायी गई है। Yamaha FZ-X को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। मोटरसाइकिल कनेक्ट फीचर्स के साथ पहला वेरिएंट 1,19,800 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। वहीं, बिना मोटरसाइकिल कनेक्ट फीचर वाले वेरिएंट को 1,16,800 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। कीमतें एक्स-शोरूम, भारत के आधार पर लागू की गई हैं।

यामाहा FZ-X एक रेट्रो-रोडस्टर स्टाइल वाली बाइक है। इस बाइक को तीन रंग विकल्प- मैटेलिक ब्लू, मैट कॉपर और मैट ब्लैक में लाया गया है। यामाहा FZ-X में टीयरड्राप स्टाइल का फ्यूल टैंक लगाया गया है। फ्यूल टैंक के लुक को बेहतर बनाने के लिए बीच में ब्लैक मेटल स्ट्रिप दिया गया है। रेट्रो रोडस्टर डिजाइन के चलते टैंक पर फेयरिंग नहीं दी गई है। बाइक में सिंगल पीस रेज्ड हैंडल बार दिया गया है जो राइडर को स्ट्रैट राइडिंग पोजीशन प्रदान करता है। कंपनी के अनुसार यह बाइक लंबी राइड के लिए काफी आरामदायक होने वाली है। इसके अलावा बाइक से सीट में भी सॉफ्ट कुशनिंग की गई है।

राइडर के लिए फुट पेग को भी कम्फर्टेबल पोजीशन में लगाया गया है। इसके अलावा यामाहा FZ-X में ब्लैक एग्जॉस्ट, रिब्बड सिंगल पीस सीट, रियर ग्रैब रेल, ब्लैक्ड आउट फेंडर और इंजन गार्ड दिया गया है। यामाहा FZ-X को कंपनी ने अपनी नई यामाहा 'कनेक्ट-एक्स' फीचर के साथ पेश किया है। इस फीचर का उपयोग करने के लिए बाइक को ब्लूटूथ के जरिये स्मार्टफोन से कनेक्ट करना होता है। यह फीचर बाइक के डिस्प्ले पर इनकमिंग कॉल अलर्ट, एसएमएस, बैटरी स्टेटस और कई तरह के नोटिफिकेशन को दर्शाता है।

बाइक में एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्ट, साइड स्टैंड इंजन कटऑफ, सिंगल चैनल एबीएस, ब्लॉक पैटर्न टायर दिए गए हैं। स्मार्टफोन एप्लीकेशन के जरिये बाइक के परफॉर्मेंस की कई जानकारियों का पता लगाया जा सकता है। ऐप में बाइक को लोकेट करने के साथ, फ्यूल कंज्पशन, राइडिंग हिस्ट्री और रेव हिस्ट्री का भी पता लगाया जा सकता है।यामाहा FZ-X में 155cc का सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है जो कि 7,250rpm पर 12bhp पॉवर और 5,500rpm पर 13.6Nm टॉर्क जनरेट करता है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement