कन्या का नहीं हो रहा है विवाह तो करें ये आसान उपाय

img

प्राय: अनेक व्यक्ति अपनी कन्या का समय पर विवाह न हो पाने से काफी परेशान रहते है। जैसे-जैसे समय निकलता जाता है और रिश्ता नहीं होता, वैसे-वैसे ही समस्या के साथ दु:ख एवं चिंता भी बढने लगती है। इस समस्या से मुक्ति के लिए व्यक्ति अनेक ज्योतिषियो से संपर्क करके उपाय जानने का प्रयास करता है। यह सरल प्रयोग ऎसे लोगों की समस्या दूर करने मे सहायक हो सकता है।

इस प्रयोग में सम्बन्धित कन्या अपनी माहवारी के 5वें दिन के पश्चात कुल 80 खारक ले आए। साथ ही एक बडा सप्तरंगी मोटा डोरा भी लाए। अब वह 80 में से 40 खारकों को सप्तरंगी धागे में गांठकर एक माला बना ले। 40 शेष खारकों को किसी पात्र में रख ले। तदुपरान्त वह कन्या उस मामला को एवं पात्र को श्री गणेशजी के मंदिर में ले जाए। इसके साथ ही कुछ फूल-प्रसाद एवं पूजन की सामग्री भी वह साथ रखे। श्री गणेशजी के मंदिर मे वह उनके समक्ष रखे। अंत में खारक की मामला श्री विनायक को चढाकर अपने कल्याण की कामना कर वह पात्र अपने साथ ले आए।

घर पर सहेज कर रखे। इस पात्र में से प्रति तीसरे दिन वह 1-1 खारक खाए। इस प्रयोग के कारण प्रभु की कृपा से उस कन्या का रिश्ता शीघ्र पक्का हो जाता है। इसी प्रकार जिस कन्या का विवाह न हो रहा हो उसे 21 बुधवार तक लगातार हर परिस्थिति में गाय को अपने हाथों से हरा धनिया अथवा कोथमीर खिलाना चाहिए। जहां वह सोती हो, वहां इलायची युक्त चमेली के तेल का दीपक भी नित्य 5 मिनट के लिए जलाना चाहिए। इस उपाय के आशानुकूल परिणाम शीघ्र ही प्राप्त होने लगते है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement