CITROEN ने लॉन्च की अपनी इलेक्ट्रिक कार AMI

img

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्रेंच कार निर्माता कंपनी Citroen ने अपनी न्यू इलेक्ट्रिक कार Ami को पेश कर दिया है। इस कार की खास बात यह है कि ये सिर्फ 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है साथ-साथ ये एक बजट कार है जिसे आप सरलता से अफोर्ड कर सकते हैं। वही यदि कार की बैटरी की बात करें, तो इसमें 5।5Kwh की बैटरी उपलब्ध की गई है जो 6 किलो वाट के इलेक्ट्रिक मोटर को शक्ति देती है जिससे यह कार लम्बा सफर तय करने में समर्थ हो पाती है।

आपको बता दें कि इस कार की बैटरी को सामान्य चार्जर से 3 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। वही यदि इस न्यू इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड की बात करें, तो यह 45 किमी प्रति घंटे की गति से दौड़ सकती है। विशेष बात यह है कि 45 किमी प्रति घंटे की कम गति के कारण आपको इस कार को चलाने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इस कार के साथ यह सबसे बड़ा मुनाफा है। 

हालांकि, इसकी गति आपको शहरी रोड पर तो अच्छी लगेगी किन्तु हाईवे पर आपको इसकी रफ़्तार थोड़ी कम लग सकती है। यह कार 70 किमी का सफर तय कर सकती है। साथ ही एमि इलेक्ट्रिक कार में अधिक सीटिंग स्पेस नहीं दिया गया है तथा इसमें केवल 2 व्यक्तियों के बैठने लायक जगह है। यह स्पेस 2 व्यक्तियों के लिए बहुत है तथा इससे अधिक सीट इस कार में उपलब्ध नहीं है। वही एमि के दाम की बात करें तो कंपनी ने इसे 6000 यूरो लगभग 5।22 लाख रुपए के दाम में तैयार किया है। जानकारी के अनुसार, इस कार को लेकर कस्टमर जबरदस्त इंटरेस्ट दिखा रहे हैं। साथ ही यह कार बेहद ही शानदार है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement