ब्रेस्ट कैंसर के खतरे को कम करती है ग्रीन टी

img

ग्रीन टी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं. इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जो सेहत को बहुत सारे फायदे पहुंचाते हैं. आजकल ज्यादातर लोग अपने वजन को कम करने के लिए ग्रीन टी का सेवन करना पसंद करते हैं. आज हम आपको ग्रीन टी के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

  • स्किन के लिए ग्रीन टी का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. ग्रीन टी में विटामिन सी और विटामिन ए की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है. रोजाना ग्रीन टी का सेवन करने से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. 
  • एक रिसर्च के अनुसार रोजाना ग्रीन टी का सेवन करने से दिल से जुड़ी बीमारियों का खतरा कम हो जाता है. आज के समय में ज्यादातर लोगों की मृत्यु हार्ट अटैक के कारण होती हैं. ग्रीन टी पीने से हार्ट अटैक होने का खतरा भी कम हो जाता है. 
  • अगर आप रोजाना ग्रीन टी का सेवन करते हैं तो ब्रेस्ट कैंसर का खतरा 25% तक कम हो जाता है. ग्रीन टी कैंसर के बैक्टीरिया को मारकर शरीर में आवश्यक तत्वों का निर्माण करती हैं. 
  • रोजाना ग्रीन टी का सेवन करने से शरीर का मेटाबॉलिज्म रेट बढ़ता है. जिससे शरीर में एक्स्ट्रा फैट जमा नहीं हो पाता है. अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते हैं तो नियमित रूप से ग्रीन टी का सेवन करें.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement