कोरोना वायरस की दूसरी लहर में पहली बार दिल्ली में एक हजार से कम मामले- अरविंद केजरीवाल

img

नई दिल्ली, शनिवार, 29 मई 2021। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि शहर में पिछले 24 घंटों में कोविड -19 के लगभग 900 मामले दर्ज किए गए हैं। यह पहली बार है जब दिल्ली ने महामारी की दूसरी लहर के दौरान कम से कम 1,000 मामले दर्ज किए हैं। अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि जैसे-जैसे मामलों की संख्या घटती जाएगी, सरकार राष्ट्रीय राजधानी में और गतिविधियों की अनुमति देगी। जून से लॉकडाउन खुलने की संभावना है। अरविंद केजरीवाल रोजाना दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपडेट देते हैं। दूसरी लहर के दौरान ये पहली बार है कि दिल्ली में कोरोना वायरस के केस एक हजार से कम आये हैं।  

संक्रमण की दूसरी लहर से बेहद प्रभावित दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन हटाने की प्रक्रिया करीब छह सप्ताह से ज्यादा समय से लागू लॉकडाउन के बाद हो रही है। केजरीवाल ने एक कार्यक्रम से इतर कहा, ‘‘दिल्ली में पिछले 24 घंटे में करीब 900 मामले सामने आए हैं। संक्रमण के नए मामलों की संख्या 1,000 से नीचे है और संक्रमण दर में कमी आई है इसलिए हम ज्यादा गतिविधियों को शुरू करेंगे। हम चाहते हैं कि आर्थिक गतिविधियां पटरी पर लौट आए।’’ केजरीवाल ने छत्रसाल स्टेडियम में स्थित एक कोविड-19 टीकाकरण अभियान केंद्र का मुआयना किया। इस केंद्र की व्यवस्था कुछ इस तरह की गई है कि लोग अपने वाहनों में बैठे-बैठे ही टीका लगवा सकेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘ इस केंद्र पर लोग अपनी कार या मोटरसाइकिल से आ सकते हैं। लोग पैदल चलकर भी आ रहे हैं। जैसे ही हमें 18-44 उम्र समूह के लोगों के लिए टीके की आपूर्ति होती है, यह व्यवस्था उनके लिए भी शुरू हो जाएगी। दिल्ली सरकार ने तत्काल आधार पर कोविड-19 टीके की खरीद के लिए वैश्विक स्तर पर रुचि पत्र (ईओआई) जारी किया है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement