गोवा के मुख्य पर्यटन क्षेत्रों में जारी रहेगा लॉकडाउन- लोबो

img

पणजी, सोमवार, 03 मई 2021। गोवा के मुख्य पर्यटन क्षेत्रों जैसे कि उत्तर गोवा के कालान्गुते और कैंडोलिम में लॉकडाउन जारी रहेगा, जबकि सरकार ने राज्य के अन्य हिस्सों में लॉकडाउन में ढील दी है। बंदरगाह मंत्री माइकल लोबो ने सोमवार को इस बारे में बताया। गोवा एक मशहूर पर्यटन स्थल है। यहां पिछले बृहस्पतिवार को संक्रमण दर 50 प्रतिशत से अधिक हो गया था जिसके बाद राज्य सरकार ने 29 अप्रैल से लॉकडाउन लगा दिया था। लॉकडाउन सोमवार सुबह 6 बजे हटा लिया गया। लोबो ने बताया कि संक्रमण की कड़ी तोड़ने के लिए लॉकडाउन उत्तर गोवा जिले के पर्यटन क्षेत्रों में जारी रहेगा।

लोबो ने कहा, ‘‘हमलोग कालान्गुते, कैंडोलिम और आरपोरा-नागोआ के गांवों में सख्त लॉकडाउन जारी रखेंगे।’’ कालान्गुते से विधायक ने बताया कि इन तीन इलाकों की पंचायतों ने संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन जारी रखने का आदेश पारित किया है। लोबो ने कहा कि स्थानीय प्रशासन इन इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए आवश्यक सामान की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित करेगा। राज्य के स्वास्थ्य निदेशालय के अनुसार गोवा के इन इलाकों में वर्तमान में 1,611 मरीजों का उपचार चल रहा है।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रविवार को कहा कि 29 अप्रैल से गोवा में लागू लॉकडाउन सोमवार सुबह छह बजे हटा लिया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में 10 मई तक कोविड-19 संबंधी पाबंदियां जारी रहेंगी और इस दौरान विभिन्न वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे और राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यक्रम पर प्रतिबंध रहेगा।आधिकारिक आंकड़ा के अनुसार रविवार को गोवा में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,030 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढक़र 95,385 हो गई जबकि संक्रमण से 52 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढक़र 1,274 हो गई है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement