मनीष सिसोदिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, कोरोना से जंग के लिए सेना की मदद मांगी

img

नई दिल्ली, सोमवार, 03 मई 2021। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर राजधानी में अतिरिक्त आईसीयू और गैर-आईसीयू बेड बनाने में सेना की मदद मांगी।दिल्ली ने लगभग 10,000 ऑक्सीजन के साथ, गैर-आईसीयू बेड और 1,000 आईसीयू बेड के साथ कुछ कोविड -19 स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थापना, संचालन के लिए सेना की मदद मांगी है, क्योंकि राजधानी भारी कोरोना संक्रमणों की संख्या और मरीजों की मौत की समस्या से जूझ रही है। दिल्ली में लोग ऑक्सीजन और अन्य चिकित्सा आवश्यक चीजों की तलाश में भटक रहे हैं।

मनीष सिसोदिया ने पत्र में लिखा कोविद की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति की व्यवस्था करने के लिए रक्षा मंत्रालय से अनुरोध करते हुए, उन्होंने कहा कि वर्तमान अनुमानों के अनुसार अतिरिक्त कोविड को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करनी जरूरी है। साथ ही सेना से ऑक्सीजन को दिल्ली तक पहुंचाने की ममद भी मांगी है। 

वर्तमान में, राजधानियों में 16,272 गैर-आईसीयू ऑक्सीजन बेड और 4,866 आईसीयू बेड हैं और दिल्ली सरकार अतिरिक्त ऑक्सीजन युक्त गैर-आईसीयू बेड और 1,200 आईसीयू बेड बना रही है, जो अगले 10 दिनों में चालू हो जाएगा। सिसोदिया ने लिखा कि जैसा कि दिल्ली में हर दिन 25,000 से अधिक नए मामले दर्ज कर रही है और इनमें से लगभग 10 प्रतिशत मामलों में कुछ हद तक अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता होती है, जल्द ही अतिरिक्त स्वास्थ्य ढांचा तैयार हो जाएगा। 

दिल्ली की ऑक्सीजन आपूर्ति और डीआरडीओ, आईटीबीपी द्वारा किए जा रहे सभी कार्यों के लिए केंद्र को धन्यवाद देते हुए सिसोदिया ने मंत्रालय से लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के परिवहन के लिए क्रायोजेनिक टैंकर उपलब्ध कराने का आग्रह किया। डिप्टी सीएम ने कहा कि दिल्ली की सरकार भारत सरकार और अन्य राज्य सरकारों से आवश्यक मदद लेकर ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर में वृद्धि कर रही है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement