कोरोना से लड़ने में आर्थिक मदद करें लोग : दिल्ली सरकार

img

नई दिल्ली, रविवार, 02 मई 2021। दिल्ली सरकार ने शनिवार को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली की मदद के लिए एक पोर्टल की शुरुआत की। इस पोर्टल के जरिए भारत और विदेश में रहने वाले के लोग कोविड-19 के खिलाफ इस मुश्किल लड़ाई में मदद कर सकेंगे। दिल्ली सरकार इसके माध्यम से मिलने वाले तत्काल सहयोग से दिल्ली में ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, डी-टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर समेत अन्य चिकित्सा उपकरणों की किल्लत को खत्म करना चाह रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "देश में आपदाओं से निपटने में सरकारों की मदद करने में भारतीय और प्रवासी नागरिक हमेशा सबसे आगे रहे हैं। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि जितना हो सके, उतना सहयोग करें।"

मुख्यमंत्री ने वेबसाइट लॉन्च करते हुए कहा कि "देश में आपदाओं से निपटने में सरकारों की मदद करने में भारतीय नागरिक और प्रवासी हमेशा सबसे आगे रहे हैं। पिछले वर्ष प्लाज्मा दान करने के मेरे आह्वान पर हजारों लोग आगे आए और कई लोगों की जान बचाई।"

दिल्ली डायलॉग कमीशन के उपाध्यक्ष जस्मीन शाह ने इसके संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली की मदद करने के इच्छुक लोग वेबसाइट के माध्यम से जरूरी चिकित्सा उपकरण और फण्ड दान कर सकते हैं। डीडीसी इन कोरोना हीरो के साथ समन्वय स्थापित करेगा और आवश्यक उपकरणों के दान के लिए व्यवस्थित तंत्र उपलब्ध कराएगा। इस वेबसाइट के जरिए उपकरणों का उपयोग, उसकी दान राशि और दानकर्ता के प्रशंसा प्रमाण पत्र की जानकारी मिलेगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की कोविड-19 के इस मुश्किल समय में मदद करने वालों के साथ डीडीसी समन्वय स्थापित कर रहा है। वे कोरोना हीरो की भूमिका निभा रहे हैं। पांच हजार से अधिक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर और 36 ऑक्सीजन प्लांटों का पहले ही वादा किया जा चुका है। ये जल्द दिल्ली पहुंचेंगे। "कठिन समय में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देने के लिए भारत और बाहर के लोगों के लिए अब हम पोर्टल की शुरुआत कर रहे हैं।" 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement