होंडा ने अक्टूबर में बेचीं 5 लाख से अधिक दोपहिया

img

होंडा मोटरसाइकिल की अक्टूबर में बिक्री के आकड़े जारी कर दिए है। होंडा मोटरसाइकिल ने अक्टूबर 2019 में 5 लाख से अधिक दोपहिया वाहनों की बिक्री की है, यह इस वित्तीय वर्ष की सबसे अधिक बिक्री है। होंडा मोटरसाइकिल ने अक्टूबर महीने में 5,17,808 यूनिट वाहन की बिक्री है जो कि सिंतबर 2019 के मुकाबले 7 प्रतिशत अधिक है। कंपनी की घरेलू बाजार के साथ निर्यात में भी वृद्धि दर्ज की गयी है। होंडा मोटरसाइकिल की घरेलू बाजार में 4,87,782 यूनिट बेचीं गयी है, सिंतबर के मुकाबले यह 7 प्रतिशत अधिक है। वहीं कंपनी ने बीते महीने 1 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 30,026 यूनिट बेचीं है।

त्योहार की वजह से कंपनी की बिक्री में जबरदस्त उछाल आया है। अक्टूबर में कंपनी ने इस वित्तीय वर्ष की सबसे अधिक बिक्री है, लेकिन आने वाले महीनों में इससे अधिक बिक्री की जा सकती है। कंपनी ने त्योहारों में बिक्री को बढ़ाने के लिए अपने लोकप्रिय स्कूटर एक्टिवा तथा लोकप्रिय बाइक सीबी शाइन में कई तरह की छूट व लाभ दिया थ। जिस वजह से भी होंडा पिछले महीने बिक्री के यह आकड़े छूने में कामयाब रही है। हाल ही में खबर आयी थी कि होंडा मोटरसाइकिल ने पिछले छह महीने में 14 लाख यूनिट की बिक्री की है। वर्तमान में कंपनी की बिक्री अच्छी चल रही है, लेकिन बीते कुछ महीनों में गिरावट देखी जा रही थी।

होंडा एक्टिवा बीएस-6 को भारत में लॉन्च किये जाने का लाभ कंपनी की अक्टूबर की बिक्री आकड़ों में दिख रहा है। नई स्कूटर को लाने की वजह से कंपनी बिक्री में 5 लाख के आकड़े को पार कर पायी है। लोन पर निकली गई 28 कारों को बेच डाला सिर्फ कम्यूटर सेगमेंट ही नई प्रीमियम वाहनों की मांग भी अच्छी रही है। कंपनी हाल ही में होंडा सीबीआर650आर की बुकिंग को बंद कर दिया है क्योकि इसकी 2019 की स्टॉक पूरी तरह खत्म हो गयी है।
 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement