पॉवरफुल इंजन के साथ जल्द लांच होगी Honda City की पेट्रोल BS VI वेरिएंट कार

img

आपकी जानकारी के लिए बताते चले कि, Honda City की पेट्रोल BS VI वेरिएंट कार जल्द ही बाजार में देखने को मिल सकती है। हाल के समय में सेडान कारों की बिक्री में नरमी का रुख है। होंडा सिटी की बिक्री भी घटी है। हाल के महीनों में इसकी बिक्री 2000 यूनिट से भी नीचे जा चुकी है, जबकि यह कार बिकने वाली टॉप तीन सेडान कारों में रही है. गाड़ीवाड़ी की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रांड न्यू होंडा सिटी के भारतीय बाजार में अगले साल आने की उम्मीद है, लेकिन वर्तमान मॉडल BS VI एमिशन स्टैंडर्ड के मुताबिक जल्द दस्तक दे सकता है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, BS VI बेस्ड होंडा सिटी में 1.5 लीटर, i-VTEC 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन होगा, जो 6600आरपीएम पर 87.7kw का अधिकतम पावर आउटपुट देगा. इस स्टैंडर्ड में इंजन 4600 आरपीएम पर 145एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा.

फिलहाल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस कार का इंजन 17.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है, जबकि सीवीटी बेस्ट कार इंजन 18 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है. फिलहाल होंडा सिटी 1.5 लीटर i-DTEC डीजल इंजन में भी उपलब्ध है।  रिपोर्ट में कहा गया है कि 1.5 लीटर BS VI पेट्रोल इंजन कार के SV, V, VX और ZX वेरिएंट के लिए मंजूरी मिली है. आपको बता दें कि अगले महीने थाईलैंड में ग्लोबल डेब्यू के लिए पांचवीं पीढ़ी की होडा सिटी की तैयारी जोरों पर है. इसमें बाहरी और इंटीरियर दोनों के डिजाइन में भी काफी बदलाव है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement