आइब्रो बनवाने के बाद होने वाली दिक्कतों से राहत ये घरेलु नुस्खे

img

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है आइब्रो बनवाने के बाद होने वाले दिक्कत्तों से निजात का घरेलु तरीका।  सेंसेटिव स्किन वालों को आइब्रो बनवाने के बाद दर्द और जलन हो सकती है। अगर गलत तरह से थ्रेडिंग का धागा लग भी जाए तो ही इनकी स्किन लाल पड़ जाती है। थ्रेडिंग के दौरान दर्द और जलन का एक कारण रूखी त्‍वचा भी है। इस तरह की स्किन पर धागा लगने से लालपन और दाने आ सकते हैं। ऑयली त्‍वचा पर सबसे ज्‍यादा प्रॉब्‍लम होती है। इस पर हेयर रिमूवल करना और भी ज्‍यादा मुश्किल हो जाता है क्‍योंकि ऑयली स्किन पर छोटे-छोटे बालों को हटाना आसान बात नहीं है।

ध्यान देने वाली बात ये है की आइब्रो के बाद उसमे खीरे की दो स्‍लाइस लें और आइब्रो के ऊपर रख दें। इससे थ्रेडिंग के दौरान लगे कट पर ज्‍यादा आराम मिलता है। खीरे में दर्द निवारक और एंटीऑक्‍सीडेंट गुण होते हैं जो दर्द को कम कर त्‍वचा को ठीक करने में मदद करते हैं।एलोवेरा में त्‍वचा को ठंडक देने वाले अद्भुत गुण होते हैं। ये स्किन के लालपन, खुजली और दानों को ठीक करता है।

थ्रैडिंग के एकदम बाद एलोवेरा लगाएं। चूंकि, थ्रेडिंग में बालों को जड़ से निकाला जाता है इसलिए त्‍वचा के रोमछिद्र खुल जाते हैं। इसलिए आपको इन रोमछिद्रों को बंद करने के लिए बर्फ की ठंडक का इस्‍तेमाल करना चाहिए। आइब्रो पर बर्फ लगाएं। इससे सूजन और खुजली कम होगी। ठंडे दूध में रूई का फाहा डुबोएं और प्रभावित हिस्‍से पर लगाएं। दूध में ऐसे प्रोटीन होते हैं तो त्‍वचा को ठीक करते हैं। ठंडे टी बैग भी आइब्रो को आराम देने में असरकारी होते हैं। थ्रेडिंग के बाद लाल और सूजी हुई त्‍वचा पर टी बैग लगाएं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement