सिर की खुजली दूर भागने अपनाए ये ब्यूटी टिप्स

img

बालो में अक्सर डॉयनेस के कारन या और किसी कारन से इचिंग होने लगती है सिर की त्वचा यानी स्कैल्प पर होने वाली खुजली दिनभर आपको परेशान कर सकती है। खुजली के बाद स्कैल्प पर रैशिज़ और लालिमा भी हो सकते हैं, जिसमें दर्द और जलन होती है। आमतौर पर ऐसा स्कैल्प पर इंफेक्शन होने के कारण होता है। इस समस्या को दूर करने के लिए घरेलू उपचार भी काफी असरदार होते हैं। इनकी ख़ास बात ये होती है कि इनसे समस्या तो दूर हो ही जाती है साथ ही, बालों पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़तासिर की त्वचा और बालों की समस्याओं से निपटने के लिए हर्बल ऑयल बहुत अच्छे साबित हो सकते हैं।आज हम आपके साथ शेयर करने वाले है स्कैल्प पर होने वाली खुजली को ठीक करने के लिए गेंदे के फूल को इस्तेमाल करने का एख ख़ास तरीका 

इस्तेमाल का तरीका

  • 500 एमएल पानी में चार गेंदे के फूल मिलाएं और दो मिनट के लिए उबालें। 5 मिनट तक उबलने दें।अब इस पानी में आधा नींबू का रस मिला लें।शैंपू से पहले इस घोल से सिर की त्वचा पर मसाज करें।इसके बाद सेब के सिरके को पानी में मिलाकर उससे बाल धोएं। इन सबके बाद बालों में शैंपू करें और प्राकृतिक रूप से बालों को सूखने दें। हेयर ड्रायर का इस्तेमाल खुजली बढ़ा सकता है। गेंदे के फूल का ये घोल आपकी स्कैल्प से इंफेक्शन को दूर कर देगा।
  • इससे आप अपने बालो पर इतनी भी बार उसे कर सकते है ये आपके इस्तेमाल पर निर्भर करता है इसका बालो पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है साथ ही ये आपके बालो को शिनणय बनता है।  

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement