असम में उल्फा का एक आतंकी गिरफ्तार

img

दिसपुर, बुधवार, 09 अक्टूबर 2019। असम के तिनसुकिया में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मंशा पर पानी फेर दिया है। सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को घर दबोचा है। मिली जानकारी के अनुसार, एक सैन्य ऑपरेशन में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) के हार्डकोर उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से 10 किलो विस्फोटक बरामद किया गया है। इसी के साथ सैन्य बलों ने एक बड़े आतंकी हमले की योजना को विफल कर दिया है। सेना और तिनसुकिया पुलिस ने चिक्राजन में जगहञजगह गाड़ियों की सघन चेकिंग शुरू की। चेक प्वाइंट्स पर कई मोबाइल गाड़ियां तैनात की गईं। इस दौरान सैन्य बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी और सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने स्वयंभू सार्जेंट सब्दो असोम उर्फ जोनकी बोरा को गिरफ्तार कर लिया है।

ANI@ANI

Assam: In a special operation by security forces, a member of ULFA (I) - a militant outfit, was arrested. He confessed that he was tasked to target security forces&vital installations, during this festive season, through bomb blasts. Explosive devices and other material recovered

177

12:40 PM - Oct 9, 2019

Twitter Ads info and privacy

इस ऑपरेशन में संयुक्त टीम ने काफी मात्रा में विस्फोटक, हथियार, डेटोनेटर और रिमोट कंट्रोल बरामद किए। विस्फोटक के बारे में बताया जा रहा है कि यह बेहद खतरनाक और जानलेवा केमिकल टीएटी है। इसकी मात्रा 10 किलो बताई जा रही है। सेना के एक आला अधिकारी ने बताया कि उल्फा-आई की तरफ से प्रदेश में किसी बड़े हमले का इंटेलिजेंस इनपुट काफी दिनों से मिल रहा था। इनपुट में कहा गया था कि उल्फा आतंकी ऊपरी असम में सेना पर बड़ा हमला करने की फिराक में हैं ताकि फिर से वे अपना दबदबा जता सकें। हालांकि उल्फा उग्रवादी बोरा की गिरफ्तारी से आतंकियों के नापाक मंसूबे नाकाम हो गए और इसी के साथ सेना ने एक बड़े हमले को टाल दिया।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement