16 अक्टूबर को Launch होगा Bajaj Auto का नया इलेक्ट्रिक Chetak स्कूटर

img

फेस्टिवल सीजन में आपको एक और खुशखबरी से फुलित करते हुए बता देते है कि बजाज ऑटो 16 अक्टूबर को अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है, कंपनी ने खुद इस बात की पुष्टि एक प्रेस Invite भेज कर की है जिसमें साफ लिखा है 'हमारा कल', इसमें ‘हमारा’ शब्द बजाज चेतक को संबोधित करता है जबकि ‘कल’ का मतलब भविष्य की गाड़ी, और हम सब जानते हैं कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक गाड़ियों का होगा। आइये इस लॉन्च से जुड़ी कुछ खास बातों पर एक नजर डालते हैं…

इस समारोह में दो खास मेहमान, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी और नीती योग के सीईओ अमिताभ कांत भी शामिल होंगे। अब चूंकि ये दोनों गणमान्य व्यक्ति पिछले कुछ वर्षों में सभी प्रमुख इलेक्ट्रिक और वैकल्पिक ईंधन से चलने वाले वाहन लॉन्च करने के लिए मौजूद हैं, इसलिए यह अदाजा और भी पुख्ता हो जाता है कि नया मॉडल इलेक्ट्रिक होगा।

सोर्स के मुताबिक बजाज ने स्कूटर ब्रांड ‘Chetak’ को फिर से  रजिस्टर कराया है। लगातार बजाज ऑटो के सबसे लोकप्रिय स्कूटर चेतक के बारे में  खबरें भी आ रही हैं। आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर को आधुनिक सुविधाओं और एक रेट्रो डिज़ाइन मिलेगा। माना यह भी जा रहा है कि बजाज के नए मॉडल का नाम ‘अर्बानाइट’ भी हो सकता है। वैसे इसकी कई तस्वीरें भी सोशल प्लेटफार्म पर देखी जा सकती हैं।

बजाज ऑटो ने चेतक Chetak का प्रोडक्शन 2006 में बंद कर दिया था। बजाज का फोकस स्कूटर की बजाए बाइक्स बनाने पर शिफ्ट हो गया लेकिन अब बाजार में स्कूटर बाइक से ज्यादा लोकप्रिय है। माना जा रहा है कि नए चेतक में पुराने चेतक की झलक नजर आ सकती है लेकिन इसे आज के जमाने के हिसाब से डिजाइन भी किया जायेगा।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement