Family Trip के लिए बेहद खास है यह 4 जगह

img

फैमिली के साथ रोड ट्रिप पर जाना हर किसी को बहुत भाता है। जरूरी कामों से समय निकालकर अपनी फॅमिली के साथ एन्जॉय करना हर किसी की इच्छा होती है। तो अगर आप भी इन दिनों थोड़ा बोरिंग सा महसूस कर रहे है तो कहीं घूमने का प्लान बनाये ताकि अपनी ज़िन्दगी के कुछ पलों को आप खुलकर एन्जॉय कर सके। तो चलिए आज आपको कुछ ऐसी ही जगह की जानकारी देते है जहां घूमकर आप कुछ यादगार लम्हों को कैद कर सकते है... 

कोच्चि से वायनाड: कोच्चि से अगर वायनाड के लिए आप रोड ट्रिप पर निकलते हैं तो एनएच 66 रूट पकड़ें यहां से आपको वायनाड पहुंचने में सात से साढ़े सात घंटे लगेंगे। वायनाड वन्यजीव अभयारण्य से होते हुए आप कुरुद्वीप द्वीप जैसी नेचुरल जगह का मजा भी लूट सकते हैं। बीच बीच में रुककर टेस्टी और क्रिस्पी सी फूड्स जरूर खाएं और सरराइज और सनसेट के व्यू को आराम से देखें। 

मुंबई से कोलाड: मुंबई से कोलाड की यात्रा बाय रोड वाकई बहुत जबरदस्त होती है. मुंबई से कोलाड की दूरी मात्र 122 किलोमीटर है। कोलाड के नजदीक पहुंचते ही झील, झरने, सुंदर पहाड और नदियों के दर्शन होने लगते हैं। मानसून के दौरान मुंबई से कोलाड रोड ट्रिप करने का मजा ही कुछ और होता है। कोलाड राफ्टिंग के लिए बहुत फेमस है। इसके अलावा यहां तामिनी घाट, भीरा डैम और घोसला किले जैसी घूमने के लिए बेस्ट जगहें हैं। 

जयपुर से कल्याणपुरा: अगर आप कन्फ्यूज़ हैं कि फैमिली के साथ रोड ट्रिप का एक्सपीरियंस कैसा रहेगा तो आप जयपुर से कल्याणपुरा रोड ट्रिप चुन सकते हैं। जयपुर और कल्याणपुरा के बीच सिर्फ 100 किलोमीटर की दूरी है साथ ही यह रास्ता बहुत ही स्मूथ और आरामदायक है। अगर आपकी फैमिली में बुजुर्ग हैं तो इस रूट के लिए आप उन्हें भी आप साथ ले जा सकते हैं। जयपुर से कल्याणपुरा जाते वक्त आपको कई छोटे छोटे गांव और ढाबे मिलेंगे, ढाबों में बनने वाले पकवानों की खूशबू से आप खुद को रोक नहीं पाएंगे। कल्याणपुरा में कई अच्छे और आलीशान रिसॉर्ट हैं, जहां आप फैमिली के साथ रुक सकते हैं। 

दिल्ली से ऋिषिकेश: लोग अक्सर दिल्ली से ऋिषिकेश जाने के लिए रोड ट्रिप ही चुनते हैं। बाय रोड दिल्ली से ऋिषिकेश पहुंचने में मुश्किल से पांच घंटे लगते हैं। जैसे ही आप उत्तराखंड में एंट्री करेंगे आप नदी, झरने, पहाड़ और वहां की लोकल बोली में इतने खो जाएंगे कि आपकी सारी थकान पलभर में दूर हो जाएगी। ऋिषिकेश में रामझूला, लक्ष्मण झूला, हरकी पौड़ी और हरिद्वार आदि कई ऐसी जगहें हैं जहां आप फैमिली के साथ खूब इन्ज्चॉय कर सकते हैं। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement