स्किन टोन को लाइट बनाये इन ब्यूटी टिप्स के साथ

img

ब्यूटी टिप्स से अपने चेहरे की स्किन तोव को ठीक किया जाए सकता है आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ऐसे ही सीक्रेट्स।  हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के साथ हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि उसकी स्किन टोन भी लाइट रहे ताकि खूबसूरती में चार चांद लग जाएं। लेकिन ऐसा तभी संभव है जब सही स्किन केयर रुटीन फॉलो किया जाए। चेहरे पर मेकअप लगाने से उसके दाग-धब्बों को कुछ देर के लिए छिपाया जा सकता है, लेकिन क्लेंजिंग के बाद सारा राज खुल जाता है।

ध्यान देने वाली बात ये है कि स्किन टोन लाइट करने के लिए मार्केट पर हजारों प्रॉडक्ट्स मौजूद हैं। लेकिन अगर यही लाइट टोन नैचरल तरीकों से मिल जाए तो फिर कहने ही क्या। यहां कुछ तरीके बताए जा रहे हैं जिनसे आप अपनी डार्क स्किन टोन को लाइट बना सकती हैं: सबसे पहले तो इस बात का ध्यान रखें कि आप रोजाना भरपूर मात्रा में पानी पिएं। शरीर में पानी की कमी पूरी रहेगी तो स्किन पर नैचरल ग्लो आएगा। साथ ही स्किन भी हेल्दी रहेगी। पानी पीने से शरीर में मौजूद विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं, जिससे शरीर साफ हो जाता है और स्किन भी स्वस्थ रहती है।

स्किन की साफ-सफाई के लिए नियमित रूप से एक प्रॉपर चार्ट फॉलो करें। जैसे कि रोजाना स्किन की अच्छी तरह से क्लेंजिंग करें। सोने से पहले मेकअप रिमूव करें। फेसवॉश से मुंह धोएं और बाहर निकलते वक्त चेहरे को कवर करके रखें। नियमित रूप से वर्कआउट करने और पर्याप्त नींद लेने से भी स्किन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। एक्सर्साइज करने से स्किन के डीप पोर्स खुल जाते हैं और अंदर मौजूद गंदगी बाहर निकल जाती है। इससे स्किन तो हेल्दी रहती ही है, ग्लो भी आता है।  वैसे इन तरीकों के अलावा कुछ घरेलू नुस्खे भी डार्क स्किन टोन को लाइट करने में मदद करते हैं। रोजाना चेहरे पर नींबू का रस या फिर उसका छिलका रगड़ने से धीरे-धीरे स्किन का कालापन निकलने लगता है और रंगत में निखार आने लगता है।

या फिर आप आलू को छीलकर थोड़े बड़े टुकड़ों में काट लें और उनसे पूरे चेहरे पर 5 से 10 मिनट के लिए रोजाना मालिश करें। ऐसा करने से धीरे-धीरे स्किन टोन लाइट होने लगेगी। खीरे के टुकड़े भी चेहरे पर मलने से उसका कालापन दूर हो जाता है और चेहरे पर निखार आता है। खीरे में ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स होते हैं जो स्किन टोन को लाइट करने में मदद करते हैं। इसके अलावा यह सन टैन को भी दूर करता है। खीरे को स्किन के लिए नैचरल टोनर भी माना जाता है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement