PMC Bank : ईडी ने 6 स्थानों पर मारे छापे

img

  • धनशोधन के लगाए गए आरोप

मुंबई, शुक्रवार, 04 अक्टूबर 2019। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक मामले में कथित फर्जीवाड़े की जांच के तहत मुंबई और उसके निकटवर्ती इलाकों में 6 स्थानों पर शुक्रवार को छापे मारे और धनशोधन का एक मामला दर्ज किया। अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत एक आपराधिक शिकायत दर्ज की जिसके बाद छापे मारे गए। ईडी का मामला मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा दर्ज की गई एक प्राथमिकी पर आधारित है।

ईडी सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त सबूत एकत्र करने के लिए छापे मारे गए। ईडी और मुंबई पुलिस का मामला पूर्व बैंक प्रबंधन और ‘हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रर लिमिटेड’ (एचडीआईएल) के प्रमोटरों के खिलाफ है। आरबीआई द्वारा नियुक्त प्रशासक की शिकायत के आधार पर अधिकारियों के खिलाफ फर्जीवाड़े, धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र के आरोपों के तहत इस सप्ताह की शुरुआत में पुलिस शिकायत दर्ज की गई थी।

पुलिस ने बताया कि प्रारम्भिक जांच के अनुसार वर्ष 2008 के बाद से बैंक को 4,355.46 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। प्राथमिकी में पीएमसी बैंक के पूर्व अध्यक्ष वरयम सिंह, प्रबंधक निदेशक जॉय थॉमस, एचडीआईएल के एक निदेशक और अन्य अधिकारियों के नाम हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement