लॉन्च हुई ह्युडई एलांट्रा

img

त्योहारी सीजन में भारतीय कार बाजार में एक के बाद एक बड़े लॉन्च हो रहे हैं। मारुति की S-Presso और Renault Kwid Facelift 2019 के बाजार में आने के बाद अब सेडान कैटेगरी में एक लेटेस्ट फेसलिफ्ट कार आई है और वो है Hyundai Elantra। ह्युडई ने भारतीय बाजार में अपनी एलांट्रा का फेसलिफ्ट वर्जन गुरुवार को लॉन्च कर दिया। दावा है कि यह कार ब्लू लिंक तकनीक के अलावा BS6 के अनुरूप इंजन होने के साथ ही इस सेगमेंट में कईं नए फीचर्स लेकर आई है। कंपनी ने इसे 15.89 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ पेश किय है।

जहां तक इसके वेरिएंट्स की बात है तो कंपनी ने इसके मेनअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ S, SX और SX(O) वेरिएंट्स पेश किए हैं। इतना ही नहीं कंपनी 3 साल या अनलिमिटेड किमी की वॉरंटी दे रही है। वहीं 3 साल या फिर 30 हजार किमी मुफ्त मेंटनेंस, 3 साल के लिए ब्लू लिंक सबस्क्रीप्शन, 3 साल के लिए रोडसाइड असिस्टेंस, 3 साल के लिए मैप केयर अपडेट, वन टाइम ब्लू केयर विजिट के अलावा एस वेरिएंट के लिए एक होम विजिट ऑफर कर रही है।

Hyundai Elantra Facelift को Marina Blue, Polar White, Typhoon Silver, Phantom Black और Fiery Red कलर्स के साथ लॉन्च की गई है। कार में कंपनी ने अपनी केसकेडिंग ग्रिल दी है जिसके बाद यह इसके लेटेस्ट कार डिजाइन की कैटेगरी में ले आती है। इसका हेडलैंप डिजाइन भी रिवाइज किया गया है और इसमें नई LED DRLs दी गई है साथ ही बोनट को भी काफी आकर्षक और दमदार बनाया गया है। इसमें ट्राइएंगुलर फॉग लैंप दिए गए हैं। साथ ही कार में नए अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं।

कार में सबसे बड़ा बदलाव जो है वो इंजन के मामले में है और फेसलिफ्ट वर्जन में 1.6 लीटर वाले डीजल इंजन के मुकाबले 2 लीटर वाला BS6 अनुरूप इंजन दिया गया है जो 153 हॉर्स पॉवर की ताकत और 192 एनएम का टॉर्क पैदा करती है। इसमें 6 स्पीड वाला मेनुअल या 6 स्पीड वाला ऑटोमेटिक टॉर्क कन्वर्टर दिया गया है। कार में दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लू लिंक तकनीक कनेक्टिविटी दी गई है वहीं 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement