सहायक शोध अधिकारी के 904 पदों पर निकली भर्ती

img

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक शोध अधिकारी (सांख्यिकी) के 623 और सहायक सांख्यिकीय अधिकारी के 281 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अक्तूबर है और इसमें किसी भी तरह का संशोधन 16 अक्तूबर तक किया जा सकेगा। आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

इसके मुताबिक महानिदेशक परिवार कल्याण, मुख्य अभियंता लघु सिंचाई, महानिदेशक संस्थागत वित्त, बीमा और वाह्य सहायतित परियोजना में सहायक शोध अधिकारी (सांख्यिकी) के 623 पद हैं। निदेशक अर्थ एवं संख्या प्रभाग, मुख्य नगर एवं ग्राम नियोजक, नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग, निदेशक मत्स्य, महानिदेशक पर्यटन विभाग, आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता और अपर निदेशक राष्ट्रीय बचत उत्तर प्रदेश लखनऊ में सहायक सांख्यिकीय अधिकारी के कुल 281 पद हैं। आवेदन सिर्फ ऑनलाइन आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in पर किया जा सकेगा। अभ्यर्थियों को सभी पदों के लिए सिर्फ एक ही आवेदन करना होगा। अन्य माध्यम से भेजा गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा। अनारक्षित व ओबीसी के लिए 185 और एससी-एसटी के लिए 95 रुपये आवेदन शुल्क है। निशक्तों के लिए 25 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है।

भर्ती विज्ञापन का नोटिफिकेशन देखने का डायरेक्ट लिंक - Assistant Research Officer statics Recruitment

प्रदेश सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के गरीबों को 10% आरक्षण दिया जाएगा। अन्य वर्गों को आरक्षण का लाभ दी गई व्यवस्था के आधार पर दिया जाएगा। सहायक सांख्यिकीय अधिकारी और सहायक शोध अधिकारी सांख्यिकी के लिए शैक्षिक योग्यता गणित या गणितीय सांख्यिकी या वाणिज्य या अर्थशास्त्र या सांख्यिकी में स्नातकोत्तर उपाधि या इसके समकक्ष होनी चाहिए। कंप्यूटर में ओ स्तरीय डिप्लोमा या कंप्यूटर विज्ञान में एक वर्ष का डिप्लोमा के साथ देवनागरी लिपि में हिंदी का ज्ञान होना चाहिए। इन पदों पर भर्ती के लिए 21 से 40 वर्ष की आयु वाले पात्र होंगे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement