Maruti S Presso नए BS6 इंजन के साथ होगी लांच

img

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki घरेलु बाजार में एक नए सेग्मेंट में कदम रखने वाली है। कंपनी जल्द ही बाजार में अपनी नई माइक्रो एसयूवी Maruti S Presso को लांच करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इस गाड़ी को आगामी 30 सितंबर को लांच कर सकती है। S Presso को कंपनी नए BS6 इंजन के साथ पेश करेगी। बता दें कि, Maruti S Presso को कंपनी ने अपने फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट पर तैयार किया है, जिसे कंपनी ने बीते आॅटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। हाल ही में इस माइक्रो एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया था। जिसके बाद इसकी कुछ तस्वीरें सामने आई थीं। कंपनी ने इसे एक micro-SUV का लुक और डिजाइन दिया है, जैसा कि Mahindra ने अपनी KUV100 के साथ किया था।

इसके फ्रंट में कंपनी ने स्लिम ग्रिल का प्रयोग किया गया है जैसा कि आपको Vitara Brezza में देखने को मिला था। इसके अलावा हेडलाइट में ही LED डे टाइम रनिंग लाइट्स का प्रयोग किया गया है। इसके अगले और पिछले हिस्से में ब्लैक बंपर का प्रयोग किया गया है और फ्लाइ टाइम डोर हैंडल्स को शामिल किया गया है। यदि आकार की बात करें तो S-Presso अपने निकट्तम प्रतिद्वंदी Kwid से छोटी होगी, हालांकि ये Alto K10 से लंबी होगी। इसमें 180mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। हालांकि इसके इंटीरियर के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसमें डॉर्क ग्रे इंटीरियर देगी और इसके टॉप वैरिएंट में ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया जा सकता है।

बता दें कि, नई Maruti S Presso में कंपनी 1 लीटर की क्षमता का BS6 इंजन का प्रयोग ​करेगी जो कि 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। इसमें उसी इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि आपको WagonR में मिलता है। लेकिन वैनगआर में कंपनी ने BS4 इंजन का प्रयोग किया गया है और ये कार 23.95 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। ऐसा माना जा रहा है कि S Presso का माइलेज वैगनआर के मुकाबले थोड़ा कम होगा। हालांकि इसके माइलेज के बारे में अभी आधिकारिक रूप से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement