Engineer’s Day: पीएम मोदी ने भारत रत्न एम. विश्वेश्वरैया को दी श्रद्धांजलि

img

नई दिल्ली, रविवार, 15 सितम्बर 2019। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारत रत्न एम. विस्वेसवरैया की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और इंजीनियर दिवस के मौके पर देश को बधाई देते हुए कहा कि नवोन्मेषी उत्साह के बिना मानव प्रगति अधूरी रहेगी। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘इंजीनियर लगन और दृढ़ संकल्प के पर्याय होते हैं। उनके नवोन्मेषी उत्साह के बिना मानव प्रगति अधूरी रहेगी। इंजीनियर दिवस पर बधाई और हमारे परिश्रमी इंजीनियर्स को शुभकामनाएं। महान इंजीनियर सर एम. विश्वेसवरैया की जयंती पर उन्हें नमन।’’

Narendra Modi@narendramodi

Engineers are synonymous with diligence and determination. Human progress would be incomplete without their innovative zeal. Greetings on #EngineersDay and best wishes to all hardworking engineers. Tributes to the exemplary engineer Sir M. Visvesvaraya on his birth anniversary.

53.1K

8:34 AM - Sep 15, 2019

Twitter Ads info and privacy

भारत में विश्वेसवरैया की जयंती के मौके पर प्रतिवर्ष 15 सितंबर को इंजीनियर दिवस मनाया जाता है। विश्वेसवरैया एक सिविल इंजीनियर और राजनेता थे। उनका जन्म 1860 में आज के दिन कर्नाटक में चिक्काबल्लपुर के एक छोटे से गांव मुद्देनाहल्ली में हुआ था। उनका निधन 12 अप्रैल 1962 को बेंगलुरू में हुआ था।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement