होंडा ने बाजार में उतारी पहली BS-6 Activa

img

नई दिल्ली। मंदी और सुस्त रफ्तार को पीछे छोड़ते हुए ऑटो उद्योग ने भविष्य की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। दोपहिया वाहन बनाने वाली होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया (एचएमएसआई) ने देश में बीएस-6 मानक लागू होने की तय अवधि से पहले ही इस श्रेणी का मॉडल बाजार में उतारने की घोषणा की है। इस क्रम में कंपनी ने 125 सीसी क्षमता वाला नया एक्टिवा बीएस-6 लांच किया है। इसे तीन नए वैरिएंट में दिल्ली में 67,490 रुपए की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत के साथ उतारा गया है।

इस मौके पर मौजूद केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग और एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, 'पहले एक्टिवा 125 बीएस-6 का लांच ग्रीन एन्वायर्नमेंट की दिशा में अनूठा कदम है। मैं होंडा 2व्हीलर्स इंडिया को बधाई देता हूं जिन्होंने निर्धारित समय से बहुत पहले यह शुरुआत कर दी है।'

दोपहिया वाहन इंडस्ट्री में बीएस-6 मॉडल का यह पहला लांच है। कंपनी अब 125 सीसी में बीएस 4 मानक वाले मॉडल का निर्माण नहीं करेगी। कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा इस श्रेणी में अब केवल बीएस-6 आधारित वाहनों का ही निर्माण हो रहा है। गुलेरिया ने बताया कि इस मौके पर लांच करने की एक प्रमुख वजह देश में त्योहारों के सीजन की शुरुआत है। उत्तर भारत में नवरात्र से लेकर दशहरा और दिवाली तक के समय को काफी शुभ माना जाता है। यही वजह है कि कंपनी ने नवरात्र के पहले दिन से ही इसकी डिलीवरी शुरूकरने का फैसला किया है। मौजूदा बीएस-4 एक्टिवा के मुकाबले नया बीएस-6 एक्टिवा-125 छह से आठ हजार रुपए महंगा है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement