TCL Plex लॉन्च

img

चीनी टेलीविजन निर्माता कंपनी टीसीएल इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को एक स्मार्टफोन लॉन्च किया। कंपनी के इस फोन का नाम है TCL Plex। इसमें 6.5 इंच की फुल-एचडी+ स्क्रीन है जो कंपनी की नेक्स्टविज़न टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल करती है। इसमें तीन रियर कैमरे भी हैं और प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। टीसीएल को उम्मीद है कि 2022 तक मोबाइल डेटा ट्रैफिक का 80 फीसदी हिस्सा वीडियो को जाएगा। कंपनी इसी मौके को भुनाने के मकसद से स्मार्टफोन लेकर आई है।

TCL Plex price

  • टीसीएल प्लेक्स की कीमत 329 यूरो (करीब 26,000 रुपये) है। यह ऑबसिडियन ब्लैक और ओपल व्हाइट रंग में उपलब्ध होगा। फिलहाल, टीसीएल प्लेक्स को भारत में लॉन्च किए जाने के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

TCL Plex specifications

  • टीसीएल प्लेक्स का सिंगल सिम और डुअल सिम वेरिएंट है। यह एंड्रॉयड पाई पर आधारित टीसीएल यूआई पर चलेगा। इसमें क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर होगा। साथ में 6 जीबी रैम दिए गए हैं। स्मार्टफोन में 6.53 इंच की फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) स्क्रीन है। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है।
  • TCL Plex में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। पिछले हिस्से पर 48 मेगापिक्सल का Sony IMX582 प्राइमरी सेंसर है। यह एफ/ 1.8 अपर्चर से लैस है। इसके साथ 16 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा दिया गया है। फोन में एफ/ 2.0 अपर्चर से लैस 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। स्मार्टफोन में 3,820 एमएएच की बैटरी दी गई है और यह क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है। फोन में पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement