ममता की केंद्र को नसीहत, कहा- चिदंबरम के प्रति कुछ तो सम्मान दिखाना चाहिए था

img

कोलकाता, शनिवार, 07 सितम्बर 2019। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को तिहाड़ जेल भेजे जाने के तरीके की शुक्रवार को आलोचना की। ममता ने यहां राज्य विधानसभा में कहा कि केंद्र सरकार को चिदंबरम के प्रति “कुछ तो सम्मान” दिखाना चाहिए था। बनर्जी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि चिदंबरम का मामला क्या है, इसमें कानून अपना काम करेगा, लेकिन पूर्व वित्त मंत्री को साधारण कैदी की तरह तिहाड़ जेल में रखे जाने का क्या मकसद है? उन्होंने कहा कि केंद्र को चिदंबरम के प्रति थोड़ा तो सम्मान दिखाना चाहिए था।

उन्होंने कहा, ‘‘वकील रखने के लिए हमें बहुत खर्च करना पड़ता है। चिदंबरम स्वयं एक अधिवक्ता हैं। यह क्या हो गया है? उन्हें तिहाड़ जेल जाना पड़ेगा । हमें न्यायपालिका के खिलाफ बोलने का कोई अधिकार नहीं है। लेकिन क्या आप बता सकते हैं कि देश कहां जा रहा है?’’

दिल्ली की एक अदालत ने गुरूवार को पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा था। भाजपा स्पष्ट रूप से हवाला देते हुए ममता ने कहा, ‘‘चिदंबरम चाहे अच्छे या बुरे व्यक्ति हों, पर हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि वह केंद्रीय गृह मंत्री और वित्त मंत्री रहे हैं। आपको उन्हें कम से कम थोड़ा आदर देना चाहिए था । आज आप सत्ता में हैं लेकिन कल आप हो सकते हैं और नहीं भी हो सकते हैं।’’ अदालत ने चिदंबरम को जेल में अपनी दवाएं ले जाने की इजाजत दी। साथ हीउन्हें मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अलग कोठरी में रखने का निर्देश दिया।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement