कश्मीर घाटी में 22वें दिन भी प्रभावित रहा आम जीवन, स्कूल भी रहे बंद

img

श्रीनगर, सोमवार, 26 अगस्त 2019। कश्मीर घाटी में सोमवार को लगातार 22वें दिन आम जीवन प्रभावित रहा। यहां के बाजार और स्कूल बंद रहे लेकिन शहर में निजी वाहनों की आवाजाही में सुधार हुआ है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घाटी के ज्यादातर हिस्सों में पाबंदियां हटाई जा चुकी हैं लेकिन कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षाबलों की तैनाती जारी रहेगी। अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में ज्यादातर स्थानों पर लैंडलाइन टेलीफोन सेवाएं बहाल की जा चुकी हैं लेकिन कारोबार का केंद्र मानेजाने वाले लाल चौक और प्रेस एन्क्लेव क्षेत्र में यह सेवा अब भी बंद है।

मोबाइल सेवाएं और बीएसएनएल ब्रॉडबैंड तथा अन्य इंटरनेट निजी सेवाएं पांच अगस्त से लेकर अभी तक बंद है। केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को पांच अगस्त को खत्म कर दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्रों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट दिया था। अधिकारियों का कहना है कि रविवार को स्थिति शांतिपूर्ण रही और घाटी में कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। 

उन्होंने बताया कि घाटी में 22वें दिन भी दुकानें और अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहे। वहीं सार्वजनिक परिवहन भी नजर नहीं आया। अधिकारियों ने बताया कि शहर और घाटी के अन्य हिस्सों में निजी वाहनों के आवागमन में बढ़ोतरी हुई है। निजी शैक्षणिक संस्थान अब भी बंद हैं और सरकारी स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति कम रही।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement