स्व्मिंग के बाद बालों का ख्याल रखने के लिए क्या है जरूरी ?

img

बारिश का मौसम ही उर इस मौसाम में कोई भी आउट डोर एक्टिविटी कर पाना मुसश्किल हो जता आई ।/ हाँ पर जब फिटनेस का फितूर हो या फिर बच्चों के घूमने जाने की जिद्द हो तो हांकों याद आती है पानी की9 । यह पनि की सबसे पहली जगह हमको याद अति है स्व्मिंग की । स्विमिंग सेहत के लिए सबसे अच्छी एकसरसाइज़ होती है । इसमें हमारे शरीर के हर अंग की वर्जिश होती है । पर वर्जिश के साथ डिकट खड़ी हो जाती आई बालों की । स्व्मिंग क्ले दौरान कितना भी शावर केप पहन लिया जाए पीआर बल गीले हो ही जाते है ऐसे में बालों की देख भाल केसे की जाए इस्स बात की जानकारी आज हम आपको देने जा आढ़े हैं । स्व्मिंग के बाद बालों का ख्याल रखने के लिए क्या है जरूरी ?

  • रोजाना बालों को धोना सही नहीं होता है, क्योंकि इससे बालों की नमी कम हो जाती है। इसलिए ऐसे शैम्पू का इस्तेमाल करना चाहिए जो बालों से क्लोरीन निकालता हो और आपके सिर के साथ बालों को भी साफ रखता हो।
  • अगर आप रोज स्विमिंग करना पंसद करते हैं और बालों को रोजाना धोते हैं तो ऐसे तरीके निकालने चाहिए जिससे आप बालों को धूप के नुकसान से बचा सकें। इसके अलावा रेगुलर कंडीशनर की जगह सुपर रिच हेयर मास्क का इस्तेमाल करें।
  • बालों का अपने आप सूखने देना अधिक फायदेमंद साबित होता है। बालों को सुरक्षित रखने के लिए स्विमिंग से पहले क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement